मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत का मामला: निगम के 2 कर्मचारी बर्खास्त, SIT की जांच में हुए कई अहम खुलासे

By

Published : Oct 17, 2020, 12:52 AM IST

Updated : Oct 17, 2020, 1:44 AM IST

जहरीली शराब पीने से 16 मजदूरों की मौत के मामले में शुक्रवार को एसआईटी की टीम ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की है. घटना से जुड़े दो निगमकर्मी सिकंदर और गब्बर को निगम कमिश्नर ने बर्खास्त कर दिया है.

ujjain
उज्जैन

उज्जैन।उज्जैन के तीन थाना क्षेत्रों में जहरीली शराब पीने से 16 मजदूरों की मौत के मामले में शुक्रवार को एसआईटी की टीम ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की है. वहीं घटना से जुड़े दो निगमकर्मी सिकंदर और गब्बर को निगम कमिश्नर ने बर्खास्त कर दिया है.

जहरीली शराब मामले में बड़ा खुलासा
जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत के मामले में आज SIT की टीम उज्जैन पहुंची. जहां जांच दल में अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा के साथ अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एसके झा पुलिस उपमहानिरीक्षक सुशांत सक्सेना को रखा गया है. पूरे मामले की जांच आज से शुरू कर दी गई है. जांच के दौरान शुक्रवार को कई रैन बसेरों में जाकर मौके पर मुआयना किया गया, जिसके बाद कंट्रोल रूम पर मृतकों के परिजनों और गवाहों को मिलने के लिए बुलाया गया था. इस दौरान महज एक ही मृतक के परिजन SIT की टीम से मिलने पहुंची.

एसआईटी के पूछताछ में कुछ लोगों का कहना है कि, अवैध शराब का कारोबार कई दिनों से चल रहा था,और हैंड बैग में भरकर छतरी चौक पार्क में शराब बेची जाती थी. शराब बनाने का काम न सिर्फ नगर निगम की पार्किंग के ऊपर खंडार में होता था बल्कि पिंजर वाडी में भी शराब बनाई जा रही थी.

फिलहाल मुख्य सरगना गब्बर और सिकंदर फरार है. इस पूरे मामले में चार पुलिसकर्मियों के बाद दो आबकारी अधिकारियों पर भी गाज गिरी है. जिसमें सुनीता मालवीय आबकारी उपनिरीक्षक और रोहित लोहरिया आबकारी आरक्षक को निलंबित किया गया है. वहीं नकली शराब बेंचने और बनाने के मामले में अलग-अलग थानों के अब तक कुल 104 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

Last Updated : Oct 17, 2020, 1:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details