मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पशु बीमा के नाम पर 10 किसानों से धोखाधड़ी, मामला दर्ज

By

Published : Mar 6, 2021, 8:42 PM IST

तराना तहसील में पशु बीमा के नाम पर 10 किसानों से धोखाधड़ी हुई है. किसानों ने पशु चिकत्सालय के एक डॉक्टर से एक कंपनी में पशु बीमा कराया था. मामले की जांच की जा रही है.

Farmers Fraud
किसानों से धोखाधड़ी

उज्जैन।तराना तहसील में पशु बीमा के नाम पर 10 किसानों से धोखाधड़ी हुई है. आरोप है कि किसानों ने पशु चिकित्सालय के एक डॉक्टर से एक कंपनी में पशु बीमा कराया था. किसानों को अंदेशा है कि डॉक्टर ने कंपनी को पैसे दिए ही नहीं. तराना में पशुपालकों के संग हुई धोखाधड़ी पर गौ सेवक राज परमार ने कहा कि करीब 10 किसानों ने खेड़ी डॉक्टर विकास शर्मा की पशु चिकित्सालय से बीमा कराया था. किसानों ने उन्हें 15 हजार दिए थे. कुछ किसानों को बीमा के नाम पर रुपए भी दिए हैं.

पीड़ित किसान

उन्होंने आगे कहा कि जब हमने इस मामले की जांच की, तो पता चला कि केवल जीवित पशुओं का बीमा 1000 हजार से 15 सौ रुपए के करीब होता है. आपको बता दें कि विकास शर्मा पशु चिकित्सालय डॉक्टर हैं, जहां कुछ दिन पहले उनके पिताजी ने उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट देवास गेट थाने में दर्ज कराई थी. जब पुलिस ने पूरे सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो उसमें विकास दुबे बस में न जाते हुए मैजिक में जाते हुए दिखे. पुलिस जांच में पता चला है कि वह खुद ही अपनी गुमशुदगी की एक कहानी बना रहा था.

भीम आर्मी का प्रदर्शन, बाबा साहेब की मूर्ति स्थापित करने की मांग

वहीं, तराना राजस्व अनुविभागीय अधिकारी एकता जयसवाल ने कहा कि हमारी जानकारी में ऐसा आवेदन आया है. अगर ऐसा है तो हम इस पर कार्रवाई करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details