मध्य प्रदेश

madhya pradesh

हरियाणा से टीकमगढ़ पहुंचे मजदूरों का क्वॉरेंटाइन सेंटर में हंगामा, की ये मांग

By

Published : Apr 29, 2020, 5:21 PM IST

हरियाणा से टीकमगढ़ पहुंचे सैकड़ों मजदूरों ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं क्वॉरेंटाइन सेंटर में अव्यवस्थाओं को लेकर करीब 3 घंटे तक हंगामा कर रहे मजदूरों ने खाने का भी बहिष्कार कर दिया.

Workers created ruckus in Quarantine Center
हरियाणा से टीकमगढ़ पहुंचे मजदूरों का क्वॉरेंटाइन सेंटर में हंगामा

टीकमगढ़। लॉकडाउन में फंसे हरियाणा से टीकमगढ़ जिले पहुंचे सैकड़ों मजदूरों ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं क्वॉरेंटाइन सेंटर में अव्यवस्थाओं को लेकर करीब 3 घंटे तक हंगामा कर रहे मजदूरों ने खाने का भी बहिष्कार कर दिया. मजदूरों का आरोप है कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में कम स्थान होने के साथ किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं की गई है.

हरियाणा से टीकमगढ़ पहुंचे मजदूरों का क्वॉरेंटाइन सेंटर में हंगामा

दरअसल, टीकमगढ़ जिले में मध्यप्रदेश सरकार की पहल पर हरियाणा में फंसे करीब 400 मजदूरों को स्पेशल बसों से टीकमगढ़ जिले लाया गया है. जिन्हे जिले के पॉलिटेक्निक कॉलेज में क्वॉरेंटाइन किया गया है. मजदूरों ने अव्यवस्थाओं को लेकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया. इतना ही नहीं क्वॉरेंटाइन मजदूरों ने खाने का भी बहिष्कार कर दिया. उनका कहना है कि थाली में खाना दिया जाएगा. तभी वह खाना खाएंगे. मजदूरों का आरोप है कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में सेनिटाइजर, साबुन जैसी किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं दी गई है. उन्होंने कहा कि मजदूरों के हिसाब से क्वॉरेंटाइन सेंटर में जगह भी नहीं है.

मजदूरों की मांग है कि उन्हें उनके गांव पंचायतों में ही क्वॉरेंटाइन किया जाए. जिससे वहां ठीक प्रकार से उन्हें व्यवस्थाएं मिल पाएं. मजदूरों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि रात में भी खाना ठीक तरीके से नहीं दिया गया था. छोटे बच्चों को दूध भी नहीं मिल पा रहा है. इससे बच्चे भी भूख से तड़प रहे हैं. इतना ही नहीं हंगामे के चलते डॉक्टरों को भी स्कैनिंग के लिए मजदूरों ने अंदर नहीं आने दिया.

वहीं इस पूरे मामले को लेकर पुलिस अधिकारी का कहना है हमें हरियाणा से रात में लेकर लाया गया है. इनकी खाने-पीने की बेहतर व्यवस्था की गई है. यह गांव जाने की जिद कर रहे हैं. जिसे लेकर हंगामा मचा रहे हैं. लेकिन यह कैसे संभव होगा. अभी इनकी स्कैनिंग नहीं हुई है. हंगामे के चलते मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details