मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अंधविश्वास: बड़ी संख्या में महिलाओं ने की देवी मां की पूजा, कोरोना के खत्मे का किया दावा

टीकमगढ़ के मिनोरा गांव की महिलाओं ने जिले और प्रदेश को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए देवी माता सहार लिया है. महिलाओं ने मंदिर पहुंचकर पूजा- अर्चना की और माता को जल चढ़ाया. जिसके बाद महिलाएं मिनोरा गांव की देवी मंदिर पहुंचीं, जहां सभी ने मंदिर की 501 परिक्रमा लगाकर विशेष पूजा- अर्चना की और कोरोना के खात्मे का दावा किया.

By

Published : Jul 29, 2020, 4:13 PM IST

Women worship to end the corona
कोरोना खत्म करने के लिए महिलाओं का पूजा

टीकमगढ़। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है. इस महामारी से बचने के लिए भारत सहित कई देश वैक्सीन बनाने जुटे हैं, लेकिन अभी तक इसकी वैक्सीन तैयार नहीं हो पाई है. सरकार जहां कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की लोगों से अपील कर रही है, तो वहीं दूसरी तरह कई तरह के अंधविश्वास भी पनप रहे हैं. टीकमगढ़ में महिलाओं ने बड़ी संख्या में देवी मंदिर पहुंचकर विशेष पूजा- अर्चान की और कोरोना के प्रकोप के खात्मे का दावा किया है.

कोरोना खत्म करने के लिए महिलाओं ने की पूजा

पूजा करने के बाद महिलाओं ने मंदिर परिसर कन्या पूजन कर विशल भंडारे का भी आयोजन किया. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. पूजा करते समय महिलाओं ने ना तो मास्क पहना है और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया. वहीं इस मामले में तहसीलदार अनील गुप्ता का कहना है कि, सावन मास में महिलाएं हर साल देवी मां की पूजा करती हैं. इस बार कोरोना वायरस का प्रकोप है, जिसे देखते हुए महिलाओं ने इस तरह का आयोजन किया है. उनका कहना है कि, प्रशासन कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए हर तरह का उपाय कर रहा है. तहसीलदार का कहना है कि, उनको इस तरह के आयोजन की कोई जनकारी नहीं है. टीकमगढ़ में करीब 300 लोग कोरोना से जूझ रहे हैं. वहीं एक मरीज की मौत भी हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details