मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 22, 2020, 4:50 PM IST

Updated : May 22, 2020, 9:16 PM IST

ETV Bharat / state

टीकमगढ़ : वट वृक्ष की पूजा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग भूली महिलाएं

टीकमगढ़ के कुंडेश्वर मन्दिर में पूजा करने पहुंची महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हुए सामूहिक पूजा की. इस दौरान एक भी महिला ने मास्क नहीं लगाया था.

Women did not follow social distancing during worship
सोशल डिस्टेंसिंग भूली महिलाएं

टीकमगढ़/शिवपुरी। महिलाएं अपनी पति की लंबी उम्र के लिए आज के दिन सावित्री व्रत रखती हैं. इस दिन महिलाएं सारे दिन उपवास रखकर वट वृक्ष की पूजा अर्चना करती हैं. टीकमगढ़ में महिलाओं ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते हुए सामूहिक पूजा की. इस दौरान एक भी महिला मास्क नहीं लगाई हुई थी.

सोशल डिस्टेंसिंग भूली महिलाएं

वट वृक्ष की पूजा में शामिल महिलाओं ने बताया कि पति की लंबी उम्र के लिए वट वृक्ष की पूजा करती हैं. इस दौरान पूजा में सभी महिलाएं वृक्ष के 108 परिक्रमा लगाती हैं और परिवार के लिए सुख समृद्धि की प्रार्थना करती हैं.

वहीं शिवपुरी में पति की दीर्घायु और परिवार की समृद्धि और सुरक्षा के लिए शुक्रवार को सुहागिन महिलाओं ने वट सावित्री पूजा की. शिवपुरी जिले में वट सावित्री को लेकर सुबह से ही शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक का माहौल पूरी तरह धार्मिक बना हुआ रहा. व्रती महिलाएं अपने पति की दीर्घायु और घर परिवार की समृद्धि के लिए नए नए परिधानों में सज धज कर वट वृक्ष के नीचे पहुंची और वहां विभिन्न प्रकार के पकवानों और मौसमी फलों से त्रिदेव स्वरूप वट वृक्ष की पूजा की और मनोवांछित फल मंगा.

Last Updated : May 22, 2020, 9:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details