मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

निवाड़ी में कोरोना की दस्तक, दो मरीज मिलने से मचा हड़कंप

निवाड़ी जिले में कोरोना के दो मरीज मिले हैं, जबकि एक मरीज टीकमगढ़ से सामने आया है. तीनों लॉकडाउन के बाद दिल्ली से लौटकर घर आए थे, तीनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Jun 12, 2020, 6:54 PM IST

Updated : Jun 12, 2020, 7:27 PM IST

Three corona patients surfaced in Tikamgarh-Niwari district
टीकमगढ़-निवाड़ी जिले में सामने आए कोरोना के तीन मरीज

निवाड़ी/टीकमगढ़। कोरोना महामारी से निवाड़ी जिला अभी तक बचा हुआ है. जिसके चलते स्थानीय प्रशासन चेन से बैठा हुआ था, लेकिन अब एक साथ जिले में कोरोना के दो मरीज सामने आए हैं. जिससे प्रशासन की नींद उड़ गई है. बताया जा रहा है कि जो लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं. वह दिल्ली से लौटकर आए थे. वहीं एक मरीज टीकमगढ़ जिले के जतारा में भी सामने आया है.
शुक्रवार को एक साथ जिले में कोरोना के तीन मरीज सामने आए हैं. जिससे जिले में भय का माहौल व्याप्त है. जुगाई गांव निवासी मजदूर दिल्ली से लौटे थे. बताया जा रहा है कि दोनों मां-बेटे दिल्ली में लॉकडाउन के चलते फंसे हुए थे. वह 76 दिनों बाद अपने घर लौटे थे. जिसके बाद उन्हें गांव के क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था, जहां उनके सैंपल लिए गए थे. वहीं दोनों की रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ विभाग की निगरानी में रखा गया है.

कोरोना की चपेट में आए इन दोनों मरीजों के संपर्क में आए लोगों की खोजबीन की जा रही है. पहचान होने पर सभी लोगों को क्वारेंटाइन किया जाएगा. इसके अलावा कोरोना के मरीज मिलने के बाद से ही गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. गांव के सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी. इसके लिए 8 टीमें बनाकर गांव भेजी जाएंगी.


टीकमगढ़ जिले के जतारा में भी एक कोरोना पीजिटिव मरीज मिला है, जो दिल्ली से मजदूरी कर लोटा था. जिसे क्वारंटाइन करने के बाद उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जतारा बाजार को सील कर दिया गया है. टीकमगढ़ में अब तक 18 कोरोना के मरीज मिले हैं, जिसमे एक की मौत हो गई है. वहीं सात मरीज ठीक हो गए हैं.

Last Updated : Jun 12, 2020, 7:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details