मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

यातायात सप्ताह के दौरान सड़कों पर लगी ट्रैफिक की पाठशाला, बच्चे बने पुलिस

31वें यातायात सप्ताह के दौरान लोगों को ट्रैफिक नियमों को लेकर लगातार जागरूक किया जा रहा है. आज ट्रैफिक पुलिस द्वारा अनोखा कार्य कर सड़कों पर बच्चों की पाठशाला का आयोजन किया गया और वाहनों की चेकिंग की गई.

By

Published : Jan 14, 2020, 6:08 PM IST

Updated : Jan 14, 2020, 8:03 PM IST

Traffic school on roads in Tikamgarh
सड़कों पर लगी ट्रैफिक पाठशाला

टीकमगढ़। जिले में 31वें यातायात सप्ताह के दौरान लोगों को ट्रैफिक नियमों को लेकर लगातार जागरूक किया जा रहा है. ये सप्ताह 11 जनवरी से 17 जनवरी तक चलेगा. जिसको लेकर आज ट्रैफिक पुलिस द्वारा अनोखा कार्य कर सड़कों पर बच्चों की पाठशाला का आयोजन किया गया और वाहनों की चेकिंग की गई. जिसमें बच्चों को भी बताया गया कि पुलिस किस प्रकार वाहनों की चेकिंग करती है. ट्रैफिक रूल्स का पालन करवाने का प्रयास करती है. इस दौरान आज अस्पताल चौक पर भी एक विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया.

सड़कों पर लगी ट्रैफिक पाठशाला


इस चेकिंग अभियान में सबसे ज्यादा गाड़ियां स्कूली बच्चों ने पुलिस बनकर पकड़ी, क्योंकि पुलिस ने आज इन बच्चों को जागरूक करने के लिए पुलिस बनाकर अपने साथ वाहनों को पकड़ा और उनको ट्रैफिक रूल्स के बारे में जानकारी दी गई.


स्कूल के बच्चों लोगों जागरूक करने में जुटे थे और समझा रहे थे कि गाड़ी का रजिस्ट्रेशन, बीमा और ड्राइविंग लाइसेंस लेकर चलें. बगैर हेलमेट के गाड़ी नहीं चलाएं. सभी को समझाया गया कि हेलमेट न लगाने से सबसे ज्यादा मौत दुर्घटनाओं में होती है. इस दौरान ट्रैफिक प्रभारी दिलीप मिश्रा सूबेदार, आर्या पराशर सूबेदार और दर्जनों की संख्या में ट्रैफिक स्टाफ मौजूद रहा और इस पहल की सभी ने तारीफ की.

Last Updated : Jan 14, 2020, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details