मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिद्धेश्वरी देवी मंदिर से कुष्मांडा माता की प्रतिमा चोरी, लोगों में आक्रोश

सिद्धेश्वरी देवी मंदिर से कुष्मांडा माता की प्रतिमा की चोरी की खबर है. बताया जा रहा है कि अज्ञात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर करीब 2 फीट ऊंची माता की प्रतिमा को चुरा लिया.

By

Published : May 10, 2023, 10:30 PM IST

siddheshwari devi temple idol of kushmanda mata stolen
सिद्धेश्वरी देवी मंदिर कुष्मांडा माता की प्रतिमा चोरी

सिद्धेश्वरी देवी मंदिर कुष्मांडा माता की प्रतिमा चोरी

टीकमगढ़।जिले के ताल दरवाजा स्थित प्राचीन सिद्धेश्वरी देवी मंदिर से देवी प्रतिमा चोरी होने का मामला सामने आया है. मंगलवार की रात को अज्ञात चोरों ने मंदिर का ताला तोड़कर करीब 2 फीट ऊंची कुष्मांडा माता की प्रतिमा को चुरा लिया. बुधवार सुबह जब मंदिर के पुजारी सहित श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचे तो प्रतिमा गायब मिली. पुजारी की शिकायत पर कोतवाली पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है.

कुष्मांडा माता की प्रतिमा चोरी:ताल दरवाजा निवासी विशाल भैया ने बताया कि "सुबह जब मंदिर दर्शन करने पहुंचे तो प्रतिमा चोरी होने की सूचना मिली. मां सिद्धेश्वरी देवी का मंदिर करीब 50 साल से भी ज्यादा पुराना है. करीब 8 साल पहले मोहल्ले वालों ने मंदिर परिसर में नौ देवियों की प्रतिमाएं स्थापित कराई थी. मंगलवार रात अज्ञात चोरों के द्वारा कुष्मांडा माता की प्रतिमा चोरी कर ली गई."

क्राइम से जुड़ी खबरें....

  1. Indore Crime News: 34 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस
  2. इंदौर में रेलवे ट्रैक पर मिला नाबालिग का शव, हत्या की आशंका पर परिजनों का हंगामा
  3. Indore Crime News: कर्ज चुकने के लिए चुराई मौसी की कार, पुलिस ने किया गिरफ्तार
  4. Indore Crime News: बाइक सवार बदमाशों ने बुजुर्ग महिला की लूटी चेन, सीसीटीवी के आधार पर पुलिस की जांच शुरू

जांच में जुटी पुलिस:पुरानी तेरी निवासी किरण खरे ने बताया कि " मोहल्ले वालों ने मंदिर में प्रतिमा चोरी होने की शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया." मंदिर में नियमित दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं ने बताया कि "इसके पहले भी माता की चुनरी पोशाक और मुकुट चोरी होने की घटनाएं हो चुकी हैं." देवी मंदिर में बार-बार हो रही चोरी की घटनाओं को लेकर मोहल्ले वालो में नाराजगी है. फिलहाल कोतवाली पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details