मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 21, 2020, 3:05 PM IST

ETV Bharat / state

हेल्पडेस्क के जरिए प्रवासी मजदूरों की मदद कर रहा जिला विधिक प्राधिकरण, बांट रहा गुड़-चना

टीकमगढ़ जिले में कोरोना से जंग लड़ रहे मजदूरों के सहयोग के लिए जिला विधिक सेवा प्रधिकरण आगे आया है. हेल्पडेस्क बनाकर मजदूरों की मदद की जा रही है. पढ़िए पूरी खबर...

People during content delivery
सामग्री वितरण के दौरान लोग

टीकमगढ़। जिले में मजदूरों की मदद के लिए राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण आगे आया है. जबलपुर राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश और जिला ऩ्यायधीश के निर्देश पर टीकमगढ में दो विशेष हेल्प डेस्क बनाए गए हैं. जो प्रवासी मजदूरों को लंबे समय तक एनर्जेटीक बने रहने के लिए चना, गुड़, सत्तू, पानी की बोतल और बिस्किट बांट रहे हैं. जिससे इन मजदूरों को पैदल चलने के दौरान एनर्जी मिल सके.

मजदूरों के लिए बने दो हेल्प डेस्क

पैदल चलकर लंबा रास्ता तय करने वाले ये मजदूर भूख प्यास से पीड़ित न हों और पूरी हिम्मत के साथ अपनी मंजिल तक पहुंच सकें इसके लिए ये विशेष अभियान न्यायालय द्वारा चलाया जा रहा है. जिले में ये अभियान 20 तारीख से चलाया जा रहा और अभी तक 200 लोगों को निशुल्क सामग्री बांटी जा चुकी है.

हेल्प डेस्क के द्वारा राह चलते लोगों को रोक-रोक कर ये सामग्री बांटी जा रही है. इस सामग्री को पाकर असहाय लोगों हेल्प डेस्क टीम को दुआएं देकर आगे बढ़ जाते हैं. दूसरे राज्यों से घर वापसी कर रहे मजदूरों की मदद के लिए सभी लोग आगे आ रहे हैं. ऐसे में न्यायविभाग भी पीछे नहीं है और मानवता का परिचय देते हुए ये टीम समाज सेवा भावना से पुलिस नाकों पर गरीब मजदूर और असहाय लोगों की मदद करने में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details