मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टीकमगढ़ में तापमान ने तोड़ा पिछले 10 साल का रिकॉर्ड, लोगों का बुरा हाल

टीकमगढ़ में लगातार बढ़ रही गर्मी ने पिछले दस साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जिले में पिछले 1 महीने से 40-46 डिग्री तापमान चल रहा है. जिसके चलते लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Jun 10, 2019, 3:53 PM IST

डिजाइन फोटो

टीकमगढ़। प्रदेश में लगातार बढ़ रहे तापमान और सूरज की तपन ने टीकगमगढ़ में दस साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सुबह से ही बरसती आग ने लोगों का बुरा हाल कर दिया है. लिहाजा इस तपन से बचने के लिए लोग कई तरह के उपक्रमों का सहारा ले रहे हैं.


टीकमगढ़ जिले में इस बार गर्मी ने पिछले दस साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इस प्रचण्ड गर्मी से लोगों को गर्मी की भारी मार झेलनी पड़ रही है. सुबह 8 बजते ही आसमान से सूर्यदेव आग के गोले बरसाना शुरू कर देते हैं. जिससे लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो जाता है. पिछले 1 महीने से लगातार टेंपरेचर 40 से 46 डिग्री सेल्सियस चल रहा है.

गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड


वहीं सोमवार को टीकमगढ़ में 46 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. इस तापमान में घर से बाहर निकलने के लिए कहीं लोग तौलिए, गन्ने का रस और नीबू पानी का सहारा ले रहे हैं. वहीं इस तेज गर्मी से अभी तक जिले में 5 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों लोग अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं इस बारे में जिला चिकित्सालय के डॉक्टर विकास जैन का कहना है कि इस बार गर्मी ने कई सालों का रिकार्ड तोड़ दिया है. लिहाजा डॉक्टर ने सभी को अपने खान-पान पर विशेष ध्यान देने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details