मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टीकमगढ़: सिंचाई के लिए पानी की समस्या से जूझ रहे तीन गांव के लोगों ने किया मतदान के बहिष्कार का एलान

जिले के यह 3 गांव के लोग पानी की समस्या का हल न होने पर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने जा रहे हैं. उनका कहना है कि पहले खेतों को पानी दो फिर हम लोग वोट करेंगे.

By

Published : Apr 19, 2019, 10:59 PM IST

तीन गांव के लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार

टीकमगढ़। जिले के यह 3 गांव के लोग पानी की समस्या का हल न होने पर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने जा रहे हैं. इस गांव के युवा, बुजुर्ग और महिलाएं सभी मतदान का विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि पहले खेतों को पानी दो फिर हम लोग वोट करेंगे.

तीन गांव के लोगों ने किया मतदान का बहिष्कार
दरअसल यह मामला टीकमगढ़ जिले के धनवाहा ग्राम पंचायत का है. इस पंचायत में 3 गांव आते हैं. धनवाहा घाट, खिरिया और टिण्डारी. इन गांवों को उत्तरप्रदेश की जामुनी नहर से पानी दिया जाता है जिससे किसानों की फसलें होती है, तकरीबन एक साल से यहां के लोगों को समय से और पूरी मात्रा में पानी नहीं दिया जा रहा है. जिससे किसानों की फसल सूख जाती है.प्रशासन की लापरवाहीप्रशासन और नेताओं की लापरवाही के चलते इन तीन गांव के 22 सौ मतदाताओं ने अपना विरोध जताकर मतदान का बहिष्कार किया था जिला प्रशासन के लाख समझाने पर भी किसी ने वोट नहीं किया था और जीरो प्रतिशत मतदान रहा था.सरकार का आश्वासनवहीं टीकमगढ़ एसडीएम का कहना है कि मतदान का बहिष्कार कोई समस्या का हल नहीं होता है. ऐसे में तो कोई भी जनप्रतिनिधि इनका सहयोग नहीं करेगा. रहा सवाल पानी का तो उसके लिए प्रयास किये जाएंगे. साथ ही हम लोग फिर से उनके पास जाकर मतदान करने की अपील करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details