मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टीकमगढ़ में है समस्याओं का अंबार, कांग्रेस प्रत्याशी ने गिनाई अपनी प्राथमिकताएं

टीकमगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी किरण अहिरवार ने बीजेपी प्रत्याशी वीरेंद्र खटीक पर जनता से किए वादे पूरे न करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है अगर वह चुनाव जीतती है तो टीकमगढ़ में स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार की समस्या को दूर करना उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी.

By

Published : Apr 3, 2019, 9:03 PM IST

किरण अहिरवार

टीकमगढ़।बुंदेलखंड अंचल की टीकमगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस ने किरण अहिरवार को प्रत्याशी बनाया है. किरण अहिरवार ने जीत का दावा किया है. उनका कहना है कि टीकमगढ़ में स्वास्थ्य, शिक्षा और रोजगार सबसे बड़ी समस्याएं हैं, इसलिए उनकी पहली प्राथमिकता इन समस्यायों को दूर करने की रहेगी.

किरण अहिरवार ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता टीकमगढ़ की स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने की रहेगी. उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज खुलवाना पहली प्राथमिकता होगी. उन्होंने कहा कि पूरे संसदीय क्षेत्र में पानी की गंभीर समस्या है इसलिए यहां की सारी नदियों को तालाबों से जोड़ा जाएगा, ताकि पानी की समस्या खत्म हो. इसके अलावा रोजगार भी यहां की मुख्य समस्या है, जिसके चलते लोग बड़ी संख्या में पलायन करते हैं. उन्होंने कहा कि टीकमगढ़ में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना प्राथमकिता में शामिल है.

ईटीवी भारत से बातचीत करती टीकमगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी किरण अहिरवार।

कांग्रेस प्रत्याशी किरण अहिरवार ने बीजेपी प्रत्याशी और वर्तमान सांसद वीरेंद्र खटीक को बाहर का प्रत्याशी बताया. उन्होंने कहा कि वर्तमान सांसद ने टीकमगढ़ की जनता से जो वादे किए थे उनको पूरा नहीं किया. वीरेंद्र खटीक ने केंद्रीय मंत्री बनने के बाद भी अपनी जिम्मेदारियों को नहीं निभाया. किरण का दावा है कि अगर मौका मिला तो वो जनता से किया हर वादा निभाएंगी.

खुद को बाहरी प्रत्याशी बताए जाने पर किरण अहिरवार ने कहा कि लोग मुझे बाहरी बता रहे हैं. लेकिन वो टीकमगढ़ की ही हैं. किरण ने कहा कि मडिया गांव में उनकी ससुराल है. टिकट दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह ने उन्हें वहां थोपा नहीं है. किरण ने कहा कि अभी उनके पास कोई जिम्मेदारी नहीं थी, इसलिए जनता के बीच में कम जा पाती थी. अब जिम्मेदारी मिली है, इसलिए जनता के बीच में ही रहूंगी. किरण अहिरवार ने 2 लाख से भी अधिक वोटों से जीतने का दावा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details