मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिंगरौली में भालू का वृद्ध पर हमला, महुआ की डोरी बीनने गए थे जंगल, हालत नाजुक

सिंगरौली में महुआ की डोरी बीनने गए आदिवासी वृद्ध पर भालू ने हमला कर दिया. इस घटना में घायल होने के बाद उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

By

Published : Jun 22, 2023, 9:53 PM IST

singrauli bear attack old man
सिंगरौली में भालू का वृद्ध पर हमला

सिंगरौली।जिले में गुरुवार को महुआ की डोरी बीनने के लिए जंगल गए आदिवासी वृद्ध पर भालू ने हमला कर दिया. इस हमले में आदिवासी वृद्ध को गंभीर चोटें आई हैं. हालत गंभीर और स्थिति नाजुक होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि भालू के हमले से आदिवासी वृद्धि का पूरा शरीर लहूलुहान हो गया और कई जगह भालू ने नोच डाला. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस और एंबुलेंस के माध्यम से वृद्ध को जिला चिकित्सालय ट्रामा सेंटर अस्पताल भेजा गया जहां वृद्ध का इलाज जारी है.

भालू का वृद्ध पर हमला: सिंगरौली जिले के फुलझर गांव में राजकरण सिंह (50) फुलझर निवासी गुरुवार की सुबह जंगल में महुआ की डोरी बीनने के लिए गये हुआ थे, जहां जंगली भालू ने अचानक से वृद्ध पर जानलेवा हमला कर दिया. इस दौरान वृद्ध को भालू ने कई जगह नोंच डाला और पूरा शरीर लहूलुहान कर दिया. जिससे वृद्ध की हालत गंभीर हो गई. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस और एंबुलेंस के माध्यम से वृद्ध को जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है.

पढ़ें ये खबरें...

वृद्ध को अस्पताल में कराया भर्ती: बता दें कि जंगली इलाके में आए दिन इस तरह की घटना होती रहती है. कभी भालू तो कभी तेंदुआ, समेत कई जंगली जानवर लोगों से लेकर पालतू जानवर को अपना निशाना बनाते हैं. कई लोगों की इस हादसे में मौत हो जाती है. वहीं वृद्ध के प्राथमिक इलाज के बाद डॉक्टरों ने जिला चिकित्सालय ट्रामा सेंटर उसे रेफर कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details