मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टीकमगढ़ : विशाल करियर मेले का आयोजन, सैकड़ों युवाओं ने किया पंजीयन

युवाओं को रोजगार दिलाने की मंशा से जिले में हर साल की तरह इस साल भी उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर विशाल करियर मेले का आयोजन किया गया. इसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने पंजीयन कराया. इस दौरान युवाओं में उत्साह देखने को मिला.

By

Published : Feb 22, 2019, 12:13 AM IST

registered

टीकमगढ़। युवाओं को रोजगार दिलाने की मंशा से जिले में हर साल की तरह इस साल भी उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर विशाल करियर मेले का आयोजन किया गया. इसमें बड़ी संख्या में युवाओं ने पंजीयन कराया. इस दौरान युवाओं में उत्साह देखने को मिला.


मेले में देश की जानी-मानी 9 कंपनियों ने हिस्सा लिया. कंपनियों ने अपने स्टॉल लगाए, जिनमें विद्यार्थियों ने करियर से संबंधी और रोजगार संबंधी जानकारियां दी गईं. जानकारी के अनुसार इंटेल कंपनी को सतना और मुंबई के ऑफिस के लिए स्टाफ की जरुरत है, जिसके लिए बीए पास छात्रों ने आवेदन दिया. वहीं मथुरा से आई कंपनी के लिए 400 स्टाफ की अवश्कता है, जिसमें 10वीं पास से लेकर बीए पास के छात्रों ने अपना पंजीयन कराया है.

tikamgarh
इसके साथ ही खजुराहो की प्रथम फाउंडेशन कम्पनी बच्चों को 3 माह की ट्रेनिंग देकर फिर होटल प्रबंधक के पद पर भर्ती करती है. इस कंपनी को भी छात्रों ने आवेदन दिया. छात्रों का कहना है कि 12वीं पास करने के बाद हमें यह समझ नहीं आता कि हम अपने करियर का चयन कैसे करें. लेकिन करियर मेले से हमें सही दिशा मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details