मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मनरेगाकर्मियों ने किया प्रदेश आयुक्त के खिलाफ प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

टीकमगढ़ में मंगलवार को मनरेगा उपयंत्री और कर्मियों ने प्रदेश मनरेगा आयुक्त के विरोध में प्रदर्शन किया. साथ ही अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और आयुक्त के बयान की निंदा कर उनको हटाने की मांग की है.

By

Published : Feb 11, 2020, 4:44 PM IST

Protest against MNREGA state commissioner
मनरेगा प्रदेश आयुक्त के खिलाफ प्रदर्शन

टीकमगढ़। मंगलवार को मध्यप्रदेश संविदा सयुंक्त संघर्ष समिति ने उग्र प्रदर्शन करते हुए पैदल मार्च निकाला और कलेक्ट्रेट का घेराव किया. जमकर नारेबाजी करते हुए मध्यप्रदेश मनरेगा की आयुक्त शिल्पा गुप्ता का जमकर विरोध किया. साथ ही अपर कलेक्टर को ज्ञापन देकर शिल्पा गुप्ता के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

मनरेगा प्रदेश आयुक्त के खिलाफ प्रदर्शन

वहीं कर्मियों ने कहा कि मध्यप्रदेश में हम लगभग 15 साल से सेवारत हैं और अपनी सेवाएं दे रहे हैं. 6 फरवरी को भोपाल में मनरेगा की आयुक्त ने गलत बयान दिया जिससे हम लोग आहत हुए हैं.

आयुक्त शिल्पा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि संविदा कर्मियों की जब चाहे सेवाएं समाप्त कर दो, इसके लिए किसी भी नोटिस की जरूरत नहीं है. वहीं एक नया सॉफ्टवेयर बनाया जा रहा है, जिसमें कार्मियों के अबतक के अनुबंध लोड नहीं होंगे. जिसके चलते प्रदेश के सभी मनरेगा कर्मियों ने एक जुट होकर मनरेगा आयुक्त के खिलाफ लड़ाई सड़को पर लड़ना सुरु कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details