मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

तीन माह में 12 से अधिक नाबालिग लड़कियां गायब, हाथ पर हाथ धरे बैठी है पुलिस

टीकमगढ़ जिले में लगातार नाबालिग लड़कियां गायब हो रही हैं, बीते तीन माह में एक दर्जन से अधिक लड़कियां गायब हुई हैं, लेकिन पुलिस अभी तक किसी का भी पता नहीं लगा पाई है.

By

Published : Feb 18, 2020, 7:28 PM IST

minor-girls-disappearing-from-the-tikamgarh-district
गायब हो रहीं नाबालिग लड़कियां

टीकमगढ़। जिले में लगातार रहस्मय तरीके से नाबालिग लड़कियों का गायब होना चिंता का विषय बना है, बीते 3 माह में करीब एक दर्जन लड़कियां गायब हुई हैं, लेकिन पुलिस किसी को भी नहीं खोज पाई है. जिले के दिगौड़ा, जतारा, पलेरा और टीकमगढ़ थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई है.

गायब हो रहीं नाबालिग लड़कियां

पहला मामला बम्होरी खास का है, जहां से गायब हुई एक लड़की के पिता का कहना है कि उसकी बेटी को गांव का ही एक युवक बहला फुसलाकर बीते 19 जनवरी को ले गया था, वह दिल्ली में है. इसके बाद भी पुलिस उसे नहीं खोज पाई है. हालांकि, लड़की के माता-पिता की गैरमौजूदगी में लड़की घर से गायब हुई है. अब ये जांच का विषय है कि वह स्वेच्छा से गई है या उसका अपहरण हुआ है.

वहीं दूसरा मामला जतारा थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि बीते 23 जनवरी को एक 15 वर्षीय किशोरी घर से गायब हो गई. लड़की के माता पिता का कहना है कि घटना के वक्त वह रिश्तेदारी में गए थे, लड़की के परिजनों ने एक युवक पर अपहरण का आरोप लगाते हुए कहा कि वह उसकी नाबालिग बेटी को बहला फुसलाकर ले गया है. शिकायत के बाद भी पुलिस अब तक पता लगा नहीं पाई है. इसी तरह और भी नाबालिग लड़कियों के गायब होने के कई मामले सामने आए हैं, जिनमें पुलिस को कोई सुराग अब तक नहीं मिला है.

पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लड़कियों के परिजनों ने कहा कि जिले में लगातार नाबालिग लड़कियों का अपहरण हो रहा है और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है, इस मामले में पुलिस का कहना है कि खोजबीन जारी है, जल्द ही पता लगा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details