मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विश्व दिव्यांग दिवस: आयोजित हुए कई कार्यक्रम, अपने हुनर से बांधा समां

By

Published : Dec 3, 2020, 7:59 PM IST

टीकमगढ़ के उड़ान पुनर्वास केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में दिव्यांगों ने अपने हुनर को जमीन पर उतारा. जिसमें दिव्यांगों ने आकर्षक गीत, संगीत और नृत्य कर लोगों को मन मोह लिया.

World divyang day
विश्व दिव्यांग दिवस

टीकमगढ़।पंचायत और समाज कल्याण विभाग द्वारा विश्व दिव्यांग दिवस का आयोजन किया गया. जिले के उड़ान पुनर्वास केंद्र में आयोजित इस कार्यक्रम में दिव्यांगों ने अपने हुनर को जमीन पर उतारा और कार्यक्रम में समां बांध दिया. इस दौरान दिव्यांगों ने आकर्षक गीत, संगीत और नृत्य कर कार्यक्रम में मौजूद लोगों का मन मोह लिया. कार्यक्रम समाप्ति बाद एक दिव्यांगों ने बताया कि वह किसी से भी कमजोर नहीं होते हैं. बल्कि वह दूसरों को सहारा देने की हिम्मत रखते हैं. इसलिए लोग अब अपने दिमाग से यह धारणा निकाल दे कि दिव्यांग कमजोर होते हैं.

टीकमगढ़ जिले के दिव्यांगों के लिए तमाम प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया गया. जिससे दिव्यांग ने अपनी कला को लोगों के सामने रखा. कार्यक्रम में रंगोली, गीत संगीत, डांस और दौड़ आदि प्रतियोगता का आयोजन किया गया. जिसमें हाथ पैर, आंखों से दिव्यांगों ने भाग लिया. साथ ही छोटे-छोटे मासूम दिव्यांगों ने अपनी बेहतरीन कला का प्रदर्शन कर लोगों को तालिया बजाने पर मजबूर कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details