मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टीकमगढ़ को मिली नयी सौगात, खजुराहो-कुरुक्षेत्र स्पेशल ट्रेन शुरु

खजुराहो-कुरुक्षेत्र स्पेशल ट्रेन से टीकमगढ़ जिले लोगों के लिए भी फायदेमंद साबित होगी. जिसे लेकर व्यापारियों सहित सभी लोगों में खुशी का माहौल है.

By

Published : Sep 12, 2020, 11:12 AM IST

Updated : Sep 12, 2020, 1:06 PM IST

khajuraho-kurukshetra-special-train-started
खजुराहो-कुरुक्षेत्र स्पेशल ट्रेन शुरु

टीकमगढ़। बुदेलखंड का टीकमगढ़ जिला काफी समय से दिल्ली रेलसेवा से कटा हुआ था. जिसके कारण क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी भी हो रही थी. स्थानीय सांसद डॉक्टर वीरेंद्र खटीक के प्रयासों से जिले के लोगों को अब दिल्ली जाने के लिए ट्रेन सुविधा मिल गयी है. बता दें कि आज से खजुराहो-कुरुक्षेत्र स्पेशल ट्रेन शुरू की गई है. जो कि जिले को सीधे देश की राजधानी से जोड़ेगी. इस ट्रेन के चलने से व्यापारी वर्ग सहित सभी लोगों को आसानी होगी और जिले का व्यापार भी सीधे दिल्ली से जुड़ सकेगा.

खजुराहो-कुरुक्षेत्र स्पेशल ट्रेन शुरु

दरअसल, यह स्पेशल ट्रेन खजुराहो से कुरुक्षेत्र के लिए दौड़ेगी. ट्रेन खजुराहो से शाम 6 बजे चलेगी जो 9 बजे टीकमगढ़ पहुंचेगी. जिसके बाद टीकमगढ़ से ललितपुर, झांसी, ग्वालियर होते हुए हजरत निजामुद्दीन और नई दिल्ली सुबह आठ बजे पहुंचेगी. ट्रेन में स्लीपर के लिए टीकमगढ़ से दिल्ली तक का किराया 325 रूपए निर्धारित किया गया है. जिसके बाद आगे कुरुक्षेत्र तक यह ट्रेन चलेगी.

वापसी में ट्रेन रात 2 बजकर 55 मिनट पर चलेगी और दिल्ली सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर और टीकमगढ़ शाम 5 बजे पहुंचेगी. वहीं 8 बजे खजुराहो पहुंच जाएगी. बता दें कि सिटिंग चेयर का किराया 190 रुपया किराया लगेगा. इस ट्रेन में एसी-3 में टीकमगढ़ से दिल्ली तक का किराया 885 रुपए, एसी 2 में टीकमगढ़ से दिल्ली तक का किराया 1260 रुपए और एसी-1 में टीकमगढ़ से दिल्ली तक का किराया 2100 रुपया लगेगा.

Last Updated : Sep 12, 2020, 1:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details