मध्य प्रदेश

madhya pradesh

टीकमगढ़ में धूमधाम से मनाया गया गुरुनानक देवजी का 550 वां प्रकाश पर्व, विशाल लंगर का हुआ आयोजन

By

Published : Nov 12, 2019, 11:59 PM IST

टीकमगढ़ में सिंधी समाज के लोगों ने गुरुनानक देवजी का 550 वां प्रकाश पर्व बड़े धूमधाम से मनाया. समाज के लोगों ने शहर के गुरुद्वारे में एक विशाल लंगर का आयोजन भी किया. जिसमें हजारों लोगों ने प्रसादी ग्रहण की.

गुरुद्वारा

टीकमगढ़।गुरुनानक जी के 550 वें प्रकाश पर्व को सिख और सिंधी समाज के लोगों ने टीकमगढ़ शहर में भी धूमधाम से मनाया. शहर के गुरुद्वारे में लंगर का आयोजन किया जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसादी ग्रहण की. गुरुद्वारे में सुबह से लोगों की भारी भीड़ जुटी जो देर रात तक चलती रही.

टीकमगढ़ में धूमधाम से मनाया गया गुरुनानक देवजी का 550 वां प्रकाश पर्व

550 वें प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारे को आकर्षक ढंग से सजाया गया था. सिंधी समाज के लोगों ने कहा कि गुरुनानक देवजी उनके आराध्यदेव है. जिसके चलते उनके 550वें प्रकाश पर्व को धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस दौरान समाज के लोगों ने टीकमगढ़ जिला अस्पताल में मरीजों को फल भी बांटे.

टीकमगढ़ शहर में सिंधी समाज पिछले 70 सालों से गुरुनानक जी के जन्मदिवस पर विशाल लंगर का आयोजन कर रहा है. इस लंगर में हजारों लोगों को हर साल निशुल्क भोजन कराया जाता है. सिंधी समाज के लोगों ने कहा कि इस आयोजन के माध्यम से वह गुरुनानकजी का संदेश जन-जन तक पहुंचाना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details