मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसानों को नहीं मिल रही पर्याप्त खाद्य, खाद्य वितरण अधिकारी ने कही ये बात

जिले के किसानों को रवि की फसलों की बोवनी करनी है, लेकिन उन्हें पर्याप्त खाद्य नहीं मिल पा रही है. जिससे किसान काफी परेशान हैं. वहीं खाद्य वितरण अधिकारी का कहना है कि सभी किसानों को खाद्य बांटी जा रही है.

By

Published : Oct 15, 2020, 12:08 AM IST

Farmers are not getting enough food for sowing in tikamgarh, farmers are getting worried
जिले में किसानों को नहीं मिल रही बोवनी के लिए पर्याप्त खाद्य, किसान हो रहे परेशान

टीकमगढ़। मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ जिले में बोवनी के लिए किसानों को पर्याप्त खाद्य नहीं मिल पा रही है, जिसके चलते किसान काफी परेशान हैं. एक तरफ जहां प्रदेश सरकार दावा करती है कि प्रदेश में पर्याप्त खाद्य का भंडारण है किसानों को खाद्य को लेकर कोई समस्या नहीं होगी. लेकिन दूसरी तरफ टीकमगढ़ जिले के किसान भगवान भरोसे हैं.

जिले के किसानों को तीन-तीन दिनों तक लाइनों में लगने के बाद भी पर्याप्त मात्रा में खाद्य नहीं दिया जा रहा है. जिसके बाद किसानों ने अपना दुख Etv भारत को बताते हुए कहा कि यहां पर बड़ी मुश्किल में तीन तीन दिनों तक लाइनों में लगने के बाद एक बोरी खाद्य नसीब हुई है. जबकि किसानों को एक एकड़ पर तीन बोरी खाद्य की जरूरत होती है. जिसमें दो बोरी यूरिया ओर एक बोरी डीए पी खाद्य की जरूरत है, लेकिन किसानों को महज एक-एक बोरी खाद्य दी जा रही है.

इस मामले में खाद्य वितरण अधिकारी का कहना है कि, वह किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद्य वितरण कर रहे हैं. उनकी जमीन की बन्दिया और रकवा देखकर पर्याप्त मात्रा में खाद्य दिया जा रहा है, और किसानों के आरोप सरासर झूठे हैं. खाद्य वितरण की व्यवस्था जिले की सहकारी समितियों पर भी की गई है. जहां पर हजारों किसानों को अभी तक खाद्य सही दामों पर वितरित की जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details