मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बोर्ड परीक्षा में बेहतर रिजल्ट के लिए कलेक्टर की पहल, लगाई जा रही एक्सट्रा क्लास

रिजल्ट सुधारने को लेकर कलेक्टर की पहल पर जिले में बच्चों की एक्सट्रा क्लासेस लगाई जा रही है, ताकि बच्चे परीक्षाओं में अच्छे नंबर ला सकें.

By

Published : Feb 22, 2020, 7:33 PM IST

Updated : Feb 22, 2020, 9:07 PM IST

Extra classes regarding board exams
बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक्सट्रा क्लासेस

टीकमगढ़। बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट सुधारने के लिए प्रशासन बेहतर प्लान तैयार कर रहा है.10वीं और 12वीं क्लास की एक्सट्रा क्लासेस लगाई जा रही हैं, जिससे बच्चों का रिजल्ट सुधारा जा सके. जिले के कुंडेश्वर स्थित हायर सेकंडरी स्कूल में 200 बच्चों को परीक्षा की तैयारी करवाई जा रही है.

बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक्सट्रा क्लासेस

गिरते रिजल्ट को सुधारने की कवायद

लगातार माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षाओं का रिजल्ट प्रतिशत गिर रहा है, जो चिंता का विषय है. रिजल्ट सुधारने को लेकर कलेक्टर हर्षिता सिंह ने निर्देश जारी किए है, जिसमें हाई स्कूल और हायर सेकंडरी स्कूलों के रिजल्ट 60 प्रतिशत से कम नहीं होना चाहिए.

छात्रों को हो रहा फायदा

कलेक्टर की पहल पर अंग्रेजी, मैथ्स और विज्ञान विषयों की एक्सट्रा क्लासेस लगाई जा रही है. जिसमें बच्चों को विषयों की फिर से तैयारियां करवाई जाएंगी. माध्यमिक शिक्षा मंडला बच्चों को टिप्स दे रहा है.जिसमें छात्र-छात्राओं की अलग-अलग क्लालेस लगाई जाती हैं. बच्चों का कहना है कि अब एक्सट्रा क्लासेस लगाने से पढ़ाई में हो रही समस्या दूर हो जायेगी.अब अच्छे अंक लाने में दिक्कत नहीं होगी.

Last Updated : Feb 22, 2020, 9:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details