मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरकारी ऑफिस में लगा गंदगी का अंबार, लोगों ने दीवारों को बनाया पीकदान

जिले के परिवहन विभाग के ऑफिस की दीवारें गुटका और पान की पीक से रंग-बिरंगी हो गई हैं. जो भी आता है वह दीवारों को पीकदान समझकर पिचकारी चलाता जाता है. ऑफिस के कई कोनों में गुटके के पाउच और पीक डली हुई है. अधिकारी भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं.

By

Published : Aug 17, 2020, 8:21 PM IST

Updated : Aug 17, 2020, 9:09 PM IST

Dirt in the government office
गंदगी का अंबार

टीकमगढ़ । जिले में स्वच्छता मिशन की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. एक तरफ खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सफाई करके लोगों को स्वच्छता अपनाने के निर्देश दे रहे हैं वहीं दूसरी ओर सरकारी दफ्तरों के हालत काफी बद्दतर बने हुए हैं. सरकारी ऑफिस में दीवारों को पीकदान बना दिया गया है. दरअसल मामला जिला परिवहन विभाग का है, जहां पर सैकड़ों की तादाद में लोग वाहनों के रजिस्ट्रेशन ओर ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आते हैं. जो भी ऑफिस में आता है वह गुटका, तंबाकू और पान खाकर बाहर थूकने की बजाय ऑफिस की दीवारों पर ही पिचकारी चला देते हैं.

आर टी ओ ऑफिस

लोगों ने इस ऑफिस की हालत काफी खराब करके रख दी है. ऑफिस की सफेद दीवारें पान और गुटके की पीक से रंग-बिरंगी हो गई हैं. पीक की बदबू से पूरा ऑफिस महक उठता है, जिससे लोगों को मुंह बांधकर RTO ऑफिस में जाना पड़ता है. ऑफिस की दीवारों के अलावा बाथरूमों का हाल और भी बेहाल है, जहां पर काफी कचड़ा इकट्ठा दिखाई देता है. यहां पर सफाई का कोई इंतजाम नहीं है.

लोगों ने बताया कि यहां के अधिकारी निर्मल कुमरावत हफ्ते में एक बार ऑफिस आते हैं और बाकी दिन का काम घर बैठकर करते हैं. लोगों का कहना है कि यह विभाग इस तरह से चलता है, जैसे यहां का कोई मुखिया ना हो. ऑफिस के एक एकाउंटेंट का कहना है कि वे कई बार लोगों को रोक चुके हैं और निर्देश लगा चुके हैं, इसके बाद भी लोग गंदगी फैलाते हैं.

Last Updated : Aug 17, 2020, 9:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details