मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दूषित पानी पीने से 19 लोग हुए बीमार, इलाज जारी

टीकमगढ़ के छारकी गांव में हैंड पम्प का दूषित पानी पीने से लोग डायरिया की चपेट में आ गए है. जहां जिला अस्पताल में लोगों का ईलाज चल रहा है. ईलाज के बाद कई लोगों की हालत में सुधार आया है.

By

Published : Jul 30, 2019, 6:28 PM IST

मरिज

टीकमगढ़। बल्देवगढ़ के छारकी गांव में लोगों को शुद्घ पेयजल नहीं मिलने के चलते लोग बीमार पड़ गए है. बीमार हुए 19 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें अधिकांश लोगों को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं इलाज के बाद कई लोगों की हालत में सुधार है.

दूषित पानी से लोग बीमार

छारकी गांव में कुछ दिन पहले पीएचई विभाग ने एक हैंड पम्प लगवाया गया था, जिससे काफी गन्दा पानी निकल रहा था. हैंड पम्प का गंदा पानी ग्रामीणों ने पीया जिसकी वजह से सैकडों ग्रामीणों को डायरिया हो गया और वे लोग बीमार हो गए. जिसके बाद जो ग्रामीण ज्यादा सीरियस थे उनको जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया और जो कम सीरियस थे उनको बल्देवगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया, हालांकि अभी सभी का उपचार जारी है.

ग्रामीणों का कहना है कि उन लोगों ने हैंड पम्प का पानी पीया था और कुछ ही देर बाद उन्हें उल्टी-दस्त हो गए थे. जिला अस्पताल में भर्ती 8 लोगों की हालत ठीक है और सुधार हो रहा है. वहीं डॉक्टर ने भी मरिजों की हालत में सुधार की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details