मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दहेज के लिए CRPF जवान ने तोड़ दी थी शादी, अब तक पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

टीकमगढ़ में एक साल पहले दहेज के लिए तोड़ी गई शादी के मामले पर पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

By

Published : Jan 16, 2020, 5:04 PM IST

Updated : Jan 16, 2020, 6:26 PM IST

CRPF jawan broken marriage for dowry
CRPF जवान ने दहेज के लिए तोड़ी शादी

टीकमगढ़। करीब एक साल पहले दहेज के लिए तोड़े गए रिश्ते का मामला पुलिस ने अब तक नहीं सुलझाया है. 2 लाख रूपए की मांग को पूरा ना कर पाने के कारण CRPF के जवान लड़के ने शादी तोड़ दी थी. जिसके बाद लड़की वालों ने पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट में भी दर्ज कराई थी. लेकिन अब तक लड़केवालों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है. और तो और लड़के वाले लड़की पक्ष को धमकी दे रहे हैं.

CRPF जवान ने दहेज के लिए तोड़ी शादी

ये है पूरा मामला

मामला जिले के नुना गांव का है. जहां के भगवानदास अहिरवार की बेटी की शादी, खडारी गांव के जितेंद्र अहिरवार से तय हुई थी. जितेंद्र CRPF जवान है. और फिलहाल सुकमा में पोस्टेड है. करीब एक साल पहले शादी तय होने के बाद लड़की के पिता ने टीके के नाम पर 35 हजार रूपए, कपड़े और भी सामान दिए थे. साथ ही जल्द ही शादी होना तय किया था. लेकिन कुछ दिनों बाद लड़के और माता-पिता ने दो लाख रुपए की मांग कर दी और कहा कि अगर दो लाख रुपए नहीं दिए तो ये शादी नहीं होगी.


ये भी पढे़ं - दहेज के लिए नवविवाहिता को जलाकर मारने का आरोप, न्याय की गुहार लेकर पहुंचे परिजन


रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई, पुलिस पर भी आरोप

रिपोर्ट के बाद पुलिस ने आरोपी पर मामला तो दर्ज कर लिया. लेकिन अभी तक ना तो उनकी गिरफ्तारी हुई और ना ही चालान पेश किया गया है. जिस वजह से लड़की वाले परेशान हैं. वहीं लड़के वाले लड़की पक्ष को अपना केस वापस लेने की धमकियां दे रहे हैं. पुलिस ने अभी तक लड़केवालों का चालन पेश नहीं किया, जिस वजह से गिरफ्तारी भी नहीं हो रही है. जिसके लिए पीड़ित पक्ष पुलिस के चक्कर काट-काट कर थक गया है. वहीं पीड़ित लड़की ने आरोप लगाया है कि दिगौड़ा पुलिस भी आरोपी से मिली हुई है.

जल्द कार्रवाई का आश्वासन

इस मामले में अतिरिक्क्त पुलिस अधीक्षक का कहना है कि ये बात सही है. कि दहेज को लेकर लड़की की शादी टूट गई थी. साथ ही इस मामले में लड़के पक्ष पर मामला भी दर्ज किया गया था. लेकिन जल्द ही चालन पेश किया जाएगा. और आरोपी लड़के की गिरफ्तारी भी होगी.

Last Updated : Jan 16, 2020, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details