मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टीकमगढ़: जनसुनवाई की व्यवस्थाओं में किया गया बदलाव, बढ़ाई गई सुरक्षा

जनसुनवाई को जनता के लिए आसान बनाने के लिए कलेक्टर ने जनसुनवाई हॉल में कई व्यवस्थाओं में बदलाव किये है. जनसुनवाई में भीड़ बढ़ने से होने वाले झगड़े आदि को रोकन के लिए ये बदलाव किये गए है. साथ ही सुरक्षा बदलाव में भी बदलाव हुआ है.

By

Published : Aug 6, 2019, 9:26 PM IST

जनसुनवाई का दृश्य

टीकमगढ़। हर मंगलावार की तरह इस बार भी जनसुनवाई का आयोजन किया गया, लेकिन बार- बार हो रही अव्यवस्थाओं के चलते इस बार व्यवस्थाओं में कई तरह के बदलाव किेये गए. जिनमें शिकायतकर्ताओं के आने जाने के रास्ते और सुरक्षा में बदलाव शामिल है. इस दौरान कलेक्टर ने सैंकड़ों लोगों की समस्याएं सुनी.

जनसुनवाई में हुए बदलाव

कलेक्ट्रेट के जनसुनवाई के हॉल में पहले जनता को सामने से प्रवेश दिया जाता था. सामने ही कलेक्टर सहित तमाम अधिकारी बैठते थे और बगल में ही जनता को बिठाया जाता था, लेकिन ज्यादा भीड़ होने पर व्यवस्थाएं बिगड़ जाती थी और लोगों में विवाद की स्थिती भी बन जाती थी. इन तमाम समस्याओं को मद्देनजर रखते हुए कलेक्टर ने बदलाव किये है.

जनसुनवाई में जनता को पीछे के रास्ते प्रवेश दिया गया. साथ ही दरवाजे पर दो सुरक्षाकर्मीयों को तैनात किया गया है. ताकि वे जनता को बारी बारी से अंदर भेज सकें. जिससे हड़बड़ न मचे ओर जनता में आपस में वाद-विवाद न हो.

अधिकारियों का कहना रहा कि पहले काफी भीड़ होने से लोगों की समस्यायों को सुनने में दिक्कत होती थी. लेकिन अब नई व्यवस्थाओं से अंदर ज्यादा भीड़ नहीं आती. जिनकी समस्यायें होती उनको बारी बारी से अंदर प्रवेश दिया जाता है. जिससे लोगों की समस्याओं को अच्छे से सुना जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details