मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 28, 2020, 8:04 PM IST

ETV Bharat / state

भाजपा ने किया पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन, लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

टीकमगढ़ में कई जगह भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला जलाया. भाजपा ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि कमलनाथ के चीनी सामानों पर छूट देने के चलते भारतीय व्यापार चौपट हो गया था.

BJP burnt effigy of former Chief Minister Kamal Nath
भाजपा ने किया पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन

टीकमगढ़। टीकमगढ़ के निवाड़ी क्षेत्र में रविवार को भाजपा ने जगह-जगह पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व वाणिज्य मंत्री कमलनाथ का पुतला दहन किया. भाजपा का आरोप है कि पूर्व में कमलनाथ ने चीनी सामानों को छूट दी थी, जिसके चलते भारतीय लघु, कुटीर उद्योगों का व्यापार चौपट हो गया था.

जिले के निवाड़ी, पृथ्वीपुर, जेरोन और ओरछा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की गई. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के आह्वान पर यह प्रदेश व्यापी अभियान चलाया गया. जिसमें चीन से पूर्व मनमोहन सरकार द्वारा राजीव गांधी फाउंडेशन में दी गई राशि पर भी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध जाहिर किया है.

भाजपा के जिला उपाध्यक्ष पवन दुबे ने बताया कि पूर्व की कांग्रेस सरकार जिसमें कमलनाथ वाणिज्यकर मंत्री थे. इस दौरान चीन से सीधी दलाली का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया गया. इसी के विरोध में पूरे भ्रष्टाचार की खबर जनता तक पहुंचाना इस आंदोलन का मकसद है.

वहीं किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अमित राय ने भी कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए और बताया कि जो भी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ भाजपा और उनकी कार्यकारिणी ऐसे कई आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details