मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने कसी कमर

By

Published : May 9, 2020, 10:13 PM IST

लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद टीकमगढ़ के बाजारों में भीड़ बढ़ती जा रही है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. भीड़ और बाजार में गाड़ियों के कारण बाजार के अंदर जाम लग जाता है. प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए बाजार में प्रवेश करने वाली गाड़ियों की हवा निकालना शुरु कर दिया है.

administration tightened up about the traffic system in Tikamgarh's market.
बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने कसी कमर

टीकमगढ़। शहर के बाजारों में लगातार भीड़ बढ़ती जा रहा है और वाहनों के प्रवेश से हर दस मिनट में जाम लग रहा है. जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जहां पर ट्रैफिक जाम होता वहां ज्यादा भीड़-भाड़ होने से सोशल डिस्टेंस की सरेआम धज्जियां उड़ जाती हैं. जिसको रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस के द्वारा कार्रवाई शुरु कर दी गई है. कोरोन वायरस के चलते लगातार 40 दिनों के बाद लॉकडाउन में 4 मई से राहत दी गई थी.

बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने कसी कमर

जिले में बाजार सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोला जाता है. जिससे लोग अपनी जरूरतों के सामान की खरीदारी कर सकें, लेकिन लोग इसका अनुचित लाभ लेकर बाजार में ट्रैफिक का दबाव बढ़ाते हैं. सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं करते हैं, जिससे बाजार में लगातार ट्रैफिक जाम रहता है और कोरोन संक्रमण फैलने का खतरा भी बना रहता है.

बाजार में लोग बाइकों को पार्किंग में न रखकर बाजार के अंदर लेकर जाते हैं. जिससे लोगों को चलने में काफी परेशानी होती है. बाजार के अंदर की सारी ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त हो जाती है. ट्रैफिक पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर गाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई करना शुरु की है. इस तरह से पुलिस सोशल डिस्टेंस का पालन करवाने को लेकर अभियान चला रही है.

बाजार में बढ़ते ट्रैफिक को कम करने को लेकर भी लोगों को समझाइश दी जा रही और लोगों को समझाया जाता है कि वो वाहनों को पार्किंग स्थल पर रखे. बाजार में ले जाकर ट्रैफिक व्यवस्था का उल्लंघन न करें. जिससे लोगों को दिक्कत न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details