मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 31, 2020, 3:29 AM IST

ETV Bharat / state

सिंगरौली में कोटेदार ने गरीबों के राशन पर डाला डाका, सौंपा ज्ञापन

सिंगरौली जिले में कोटेदार द्वारा लगातार गरीबों के राशन पर डाका डाला जा रहा है, जिसको लेकर ग्रामीणों ने आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर ज्ञापन सौंपा है.

singrauli
गरीबों के राशन पर डाला डाका

सिंगरौली। आपूर्ति विभाग के अधिकारियों की शह पर गरीबों को राशन नहीं देकर उसका बंदरबांट किया जा रहा है. आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही हैं, लेकिन फिर भी खाद्यान्न विभाग इन कोटेदारों के ऊपर कोई वैधानिक कार्रवाई करता हुआ नजर नहीं आ रहा है. ताजा मामला अमहरा ग्राम पंचायत का है, जहां कोटेदार संतोष साहू के खिलाफ लामबंद होकर लोगों ने सांकेतिक रूप से प्रदर्शन किया. साथ ही आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन भी सौंपा. हालांकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रूप से ध्यान रखा गया. सांकेतिक प्रदर्शन में पूर्व जिला संयोजक अनिल द्विवेदी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे.


दरअसल, देशभर में चल रही वैश्विक महामारी को लेकर सरकार द्वारा ग्रामीणों के लिए फ्री में राशन उपलब्ध कराया जा रहा है, पर ग्राम पंचायत के कोटेदार द्वारा गरीबों के लिए राशन वितरण नहीं किया जा रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि अमहरा के कोटेदार संतोष साहू द्वारा 3 माह के राशन के बदले 2 माह का राशन ही वितरण किया जा रहा है. विरोध करने पर अभद्र भाषा का उपयोग किया जा रहा है. पिछले 6 दिनों से कोटेदार इसी तरह का ड्रामा कर रहा है. इसी संबंध में आम आदमी पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव संदीप शाह के नेतृत्व में समस्त ग्रामीणवासी कलेक्ट्रेट पहुंचे, जहां ज्ञापन सौंपकर 2 दिवस के अंदर गरीब, मजदूर और आदिवासियों को राशन वितरण किए जाने की मांग की गई.

ग्रामीणों ने बताया कि संतोष साहू द्वारा न तो अरहर की दाल वितरित की जा रही है और न ही शक्कर दी जा रही है. कोटेदार गरीब और असहाय जनता के राशन पर डाका डाल रहा है. इसलिए तत्काल संतोष साहू को हटाए जाने की मांग की जा रही है. अगर ऐसा नहीं किया जाता है, तो समस्त लोग आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर धरना प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details