मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सब्जी की दुकान हटवाने गई पुलिस पर फूटा गुस्सा, ग्रामीणों ने किया पथराव

सिंगरौली जिले में सब्जी विक्रेताओं और पुलिस प्रशासन के बीच विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि पथराव की स्थिति भी निर्मित हो गई. मामला बिगड़ता देख पुलिस प्रशासन को वहां से भागना पड़ा.

By

Published : May 10, 2021, 4:12 PM IST

Updated : May 10, 2021, 6:08 PM IST

villagers-pelted-stones-on-police
ग्रामीणों ने किया पथराव

सिंगरौली। कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत हीरवाह गांव में पुलिस प्रशासन और सब्जी विक्रेताओं के बीच सब्जी की दुकान लगाने को लेकर जमकर विवाद हो गया. देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि पथराव की स्थिति भी निर्मित हो गई.

ग्रामीणों ने किया पथराव
दरअसल, रिलायंस कन्वेयर बेल्ट के पास सब्जी व्यापारियों की दुकान हटवाने के लिए पुलिस प्रशासन अमला मौके पर पहुंचा था, लेकिन विक्रेताओं ने उल्टा उन पर पथराव शुरू कर दिया. मामला बिगड़ता देख पुलिस को वहां से लौटना पड़ा.
ग्रामीणों ने किया पथराव

गुर्जर समाज के युवाओं की गुंडई, ताबड़तोड़ फायरिंग से सहमे लोग, गोली लगने से महिला घायल

सब्जी विक्रेताओं ने लगाया आरोप

जानकारी के अनुसार, नगर निगम प्रशासनिक अमला भ्रमण के दौरान हीरवाह गांव पहुंचा. यहां सब्जी व्यापारियों को दुकान हटवाने की समझाइश दी गई, लेकिन व्यापारी दुकान हटाने को तैयार नहीं थे. इसकी सूचना नगर निगम के द्वारा कोतवाली थाना पुलिस को दी गई, जिसके बाद एसडीएम ऋषि पवार, निरीक्षण अरुण पांडे और सीएसपी देवेश पाठक दल बल के साथ मौके पर पहुंचे. इस दौरान पुलिस ने सब्जी विक्रेताओं को दुकान बंद करने के लिए फटकार लगाई. इसके बाद व्यापारी भड़क गए. देखते ही देखते पथराव की स्थिति निर्मित हो गई. मामला बिगड़ता देख पुलिस प्रशासन वहां से भागने लगे. इधर सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि हम लोग सब्जी नहीं बेच रहे थे. इसके बावजूद पुलिस ने हमारे घर में घुसकर मारपीट की.

ग्रामीणों ने किया पथराव

नगर निगम और पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि सब्जी की दुकानें लगाई जा रही हैं, जिसकी वजह से अधिक भीड़ हो रही थी. इस संबंध में नगर निगम द्वारा समझाइश दी गई. कुछ लोग तो मान गए, जबकि कुछ लोगों ने पुलिस अमले पर पथराव करना शुरू कर दिया. एसडीएम ऋषि पवार

Last Updated : May 10, 2021, 6:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details