मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिंगरौली में रिश्वत लेते रोजगार सहायक गिरफ्तार, 6 हजार की घूस लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथों पकड़ा

सिंगरौली के सरई में 6 हजार की रिश्वत लेते रोजगार सहायक को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ लिया है. इस घटना की शिकायत पंचायत सरपंच ने की थी, जिसपर कार्रवाई की गई है.

By

Published : Jun 23, 2023, 5:30 PM IST

singrauli employment assistant taking bribe
सिंगरौली में 6 हजार की रिश्वत लेते रोजगार सहायक गिरफ्तार

सिंगरौली।जिले में इन दिनों भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए शिकायतों पर जांच करते हुए लगातार लोकायुक्त पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में सिंगरौली के सरई क्षेत्र में रेलवे मोड़ के पास शुक्रवार को लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 हजार की रिश्वत लेते रोजगार सहायक को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. बता दें पूरी कार्रवाई ग्राम पंचायत के सरपंच के शिकायत पर लोकायुक्त पुलिस द्वारा की गई. आरोप है कि रोजगार सहायक 12 हितग्राहियों के कार्यों की मूल्यांकन पुस्तिका जनपद से प्रदान करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था, जिस पर लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ लिया.

सिंगरौली में 6 हजार की रिश्वत लेते रोजगार सहायक गिरफ्तार

मूल्यांकन पुस्तिका के एवज में रिश्वत:जानकारी के अनुसार सिंगरौली जिले के सरई तहसील क्षेत्र के बेलगांव ग्राम पंचायत में पदस्थ रोजगार सहायक राकेश प्रजापति द्वारा ग्राम पंचायत के ही 12 हितग्राहियों से कार्यों की मूल्यांकन पुस्तिका जनपद से प्रदान करने के एवज में रिश्वत मांग रहा था. इस पर ग्राम पंचायत के सरपंच सुखेंद्र सिंह द्वारा कई बार समझाया गया लेकिन वे नहीं माने. इस पर सरपंच द्वारा इसकी पूरी लिखित शिकायत लोकायुक्त पुलिस रीवा को दे दी गई. शुक्रवार को जब रोजगार सहायक ग्राम वासियों से रिश्वत ले रहा था, उसी वक्त 6 हजार की नगद लेते लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया. फिलहाल लोकायुक्त पुलिस की 12 सदस्य टीम सरई के रेस्ट हाउस में अभी पूछताछ कर रही है. वहीं, रोजगार सहायक के खिलाफ भ्रष्टाचार की विभिन्न धाराओं के साथ मामला पंजीबद्ध करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है.

सिंगरौली में रिश्वत लेते रोजगार सहायक गिरफ्तार

पढ़ें ये खबरें...

लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई: बताया जा रहा है सरई तहसील क्षेत्र के बेलगांव ग्राम पंचायत के सरपंच सुखेंद्र सिंह ने रोजगार सहायक से तंग आकर रिश्वत लेने की शिकायत लोकायुक्त पुलिस रीवा से की थी. जिस पर रीवा लोकायुक्त पुलिस ने मामले का सत्यापन कराने के लिए शुक्रवार को इंस्पेक्टर जियाउल हक, एसपी राजेश पाठक समेत 12 सदस्य टीम भेजकर रोजगार सहायक राकेश प्रजापति को रेलवे तिराहा से गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल लोकायुक्त पुलिस सरई रेस्ट हाउस में संबंधित मामले में रोजगार सहायक से गहन पूछताछ भी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details