मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिंगरौलीः नकली सोने का बिस्किट बेचने वाले गिरोह को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सिंगरौली के मोरवा पुलिस ने ठगी के गिरोह का पर्दाफाश किया है. ये गिरोह नकली सोने के बिस्किट बेचने का लालच देकर लोगों से ठगी करता था. जानें पूरा मामला...

By

Published : Oct 23, 2020, 10:49 AM IST

accuse arrested
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

सिंगरौली। जिले के मोरवा थाना क्षेत्र में नकली सोने को असली बताकर कम दामों में बेचने वाले अंतरराज्यीय ठग गिरोह का भंडाफोड़ किया गया. मोरवा पुलिस ने मामले में ठग गिरोह के पांच आरोपियों के साथ एक सुनार को भी गिरफ्तार किया है. मोरवा थाना क्षेत्र में पुलिस अधीक्षक बिरेंद्र कुमार सिंह के निर्देश पर मोरवा थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी द्वारा गठित टीम ने आरोपियों को उस समय धर दबोचा जब वो एक व्यक्ति को ठगने के फिराक में थे.

जे बी शाही ठेकेदार के यहां कार्य करने वाला इंद्रजीत सिंह जब दूधमनिया के पास रोड का काम करा रहा था. तब रामदास साहू नामक व्यक्ति ने उसे धीरे-धीरे परिचय कर बताया कि गोरबी खदान में लेबरों को काम के दौरान 12 सोने के बिस्किट मिले हैं, जिसमें एक लेबर को चार बिस्किट मिले हैं.

वो हर एक बिस्कुट 1.5 लाख में दे रहा है. इंद्रजीत सिंह, आरोपी रामदास की बातों में आकर 10 हजार रुपए की व्यवस्था कर उसके साथ गोरबी जंगल गया. जहां आरोपियों के अन्य साथी मिले और सोने के बिस्कुट दिखाकर तसल्ली कराने लगे और उससे एडवांस 10 हजार रुपए ले लिए, 1 लाख 30 हजार रुपए और लाने की बात हुई.

अगले दिन ठगी के इंतजार में बैठे आरोपी उससे रेलवे स्टेशन में मिले और गोरबी के समीप जंगलों में ले गए. जहां पूरे पैसे ना होने पर इंद्रजीत सिंह के पास रखे 20 हजार रुपए भी छुड़ा लिए थे. वहीं पुलिस ने बताया कि ये आरोपी इतने शातिर हैं कि इनके खिलाफ जिले के कई थानों में मामले दर्ज हैं. ये आरोपी ऐसे ही कई अपराध कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details