मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिंगरौली: पानी-बिजली की समस्या को लेकर जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीण, दी हड़ताल की चेतावनी

जिले के विभिन्न ग्रामीण अंचलों से सैकड़ों लोग अपनी बुनियादी जरूरतों की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय जनसुनवाई में पहुंचे. इसी कड़ी में सिंगरौली जिले के देवसर विधानसभा के गड़ेरिया के कई लोग पानी और बिजली की समस्या को लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट पहुंचे.

By

Published : Jun 11, 2019, 11:52 PM IST

समस्या को लेकर जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीण

सिंगरौली। जिले के विभिन्न ग्रामीण अंचलों से सैकड़ों लोग अपनी बुनियादी जरूरतों की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय जनसुनवाई में पहुंचे. बता दें इन दिनों प्रदेशभर में सैकड़ों लोग पेयजल की समस्या और बिजली कटौती से जूझ रहे हैं. इसी कड़ी में सिंगरौली जिले के देवसर विधानसभा के गड़ेरिया के कई लोग पानी और बिजली की समस्या को लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट पहुंचे.

समस्या को लेकर जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीण

दरअसल, सिंगरौली जिले में हजारों किलो वाट बिजली उत्पन्न की जाती है जिससे जिला ही नहीं पूरे देश में उजाला किया जाता है, इसके बावजूद सिंगरौली जिले के ग्रामीण अंचलों के लोग आज भी अंधेरे में रहने को विवश है. ग्रामीणों का कहना है कि विधानसभा चुनाव के दौरान गांव मेंब बिजली के खंभे लगाए गए थे लेकिन कमलनाथ के चुनाव जीतते ही खंभें हटा दिए गए. जिसके चलते इस भीषण गर्मी में बिना बिजली के रहना पड़ रहा है. इसके साथ ही इस प्रचंड गर्मी में ग्रामीणों के पीने के पानी लिए कई किलोमीटर तक भटकना पड़ रहा है.

ग्रामीणों का कहना है कि एक हफ्ते के अंदर बिजली और पानी की समस्या का समाधान नहीं कराया गया तो वे लोग चक्का जाम और हड़ताल करेंगे. वहीं जिला कलेक्टर केवीएस चौधरी का कहना है कि कई ग्रामीण अंचल के लोग पानी की समस्या लेकर आए थे, जहां हैंडपंप सूख गए हैं वहां हैंडपंप में पाइप बढ़ा कर पानी की व्यवस्था की जाएगी. वहीं जिन घरों में बिजली की व्यवस्था है उन घरों में बिजली विभाग को बिजली कनेक्शन देने के आदेश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details