मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सड़कों पर नहीं चलेंगी ओवरलोड गाड़ियां, प्रशासन ने शुरु की कार्रवाई

ओवरलोड गाड़ियों से रेत परिवहन की शिकायत मिलने पर सिंगरौली कलेक्टर ने कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं. खनिज विभाग ने भी कार्रवाई शुरु कर दी है. विभागों की कार्रवाई में ऐसे वाहनों की जांच की जा रही है जो रेत को अवैध तरीके से ले जा रहे हैं.

By

Published : Mar 14, 2021, 3:03 PM IST

Action overloading vehicles
सड़कों पर नहीं चलेंगी ओवरलोड गाड़ियां

सिंगरौली। अवैध रेत से भरे डंपर और गैर कानूनी तरीके से ओवरलोडिंग को लेकर जिला प्रशासन सक्रीय हो गया है. लगातार ओवरलोडिंग की शिकायतें मिलने के चलते कलेक्टर ने इन पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. जिसे अमल में लाते हुए खनिज विभाग ने सिंगरौली में वाहनों में अलग से लगे एक्सटेंशन को काटने की कार्रवाई शुरु की है.

सड़कों पर नहीं चलेंगी ओवरलोड गाड़ियां
  • ऐसे वाहनों की जांच की गई जो ओवरलोड रेत ले जा रहे थे

दरअसल, रेत ले जाने वाले बड़े वाहन पीछे ट्रॉली में अलग से बॉडी जोड़कर रेत का अवैध परिवहन करने में जुटे हैं. इसकी शिकायत मिलने पर कलेक्टर ने कार्रवाई के निर्देश दिए और खनिज विभाग ने कार्रवाई शुरु कर दी है. इस कार्रवाई में ऐसे वाहनों की जांच की गई जो ओवरलोडेड थे और रेत ले जा रहे थे. जांच के दौरान 4 ऐसे वाहन जब्त किए गए हैं जिनकी बॉडी में अलग से एक्सटेंशन लगाया गया था. इन गाड़ियों को थाने में लाकर खड़ा किया गया है. साथ ही एक्सटेंशन को काटने की कार्रवाई की जा रही है. प्रदेश सरकार ऐसे वाहनों पर कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर को पहले ही दे चुकी है. ओवरलोड गाड़ियों से राजस्व की चोरी तो होती ही है साथ ही सड़कें भी खराब हो रही हैं. इस संबंध में माइनिंग अधिकारी एके राय ने बताया की कलेक्टर ने निर्देश दिया है कि ऐसे वाहन जो मानक से ज्यादा रेत लेकर सड़क पर चल रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करें.

MP WEATHER: मध्य प्रदेश में मौसम का हाल, तापमान की स्थिति

ABOUT THE AUTHOR

...view details