मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Sep 12, 2022, 5:04 PM IST

ETV Bharat / state

Singrauli PM National Apprenticeship Fair सिंगरौली में राष्ट्रीय प्रशिक्षु मेले का आयोजन, संभाग के 1500 छात्रों ने कराया रोजगार के लिए रजिस्ट्रेशन

अपने देश के युवाओं को हुनरमंद बनाने तथा उन्हें रोजगार देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार योजनाएं चला रहे हैं. इसी कड़ी के तहत सोमवार 12 सितम्बर को मध्य प्रदेश के सिंगरौली में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय प्रशिक्षु मेले का आयोजन किया गया. इसमें सैकड़ों की संख्या में छात्रों ने भाग लिया. देश की नामी गिरामी करीब 12 कंपनियों ने इन प्रशिक्षुओं के चयन के लिए द्वार खोले थे. (Mp Singrauli PM National Apprenticeship Fair)

Mp Singrauli PM National Apprenticeship Fair
सिंगरौली में राष्ट्रीय प्रशिक्षु मेले का आयोजन

सिंगरौली। सिंगरौली के आईटीआई कॉलेज में प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन किया जा रहा है. इसमें 12 कंपनियां प्रशिक्षुओं की भर्ती करेंगी. इसके लिए संभाग के 1500 छात्रों ने रोजगार के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में सोमवार को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था आईटीआई कॉलेज में देश के प्रधानमंत्री द्वारा युवाओं को सशक्त और कौशल बनाने लिए राष्ट्रीय प्रशिक्षु मेले का आयोजन किया जा रहा है. जिसका उद्देश्य कई कंपनियों में छात्रों को अप्रेंटिसशिप कराकर उनके उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें कौशल युक्त बनाना है. (Mp Singrauli PM National Apprenticeship Fair)

बड़ी बड़ी कंपनयां आयींः इस योजना के तहत एक दर्जनों कंपनियां सोमवार को आईटीआई सिंगरौली पहुंची हैं. प्रधानमंत्री अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन सोमवार सुबह 9:00 से शाम 5:00 बजे तक किया गया. रीवा संभाग के सभी जिलों से छात्र अपना भविष्य बनाने पहुंचें सिंगरौली पहुंचे थे. सिंगरौली में एनटीपीसी, एनसीएल, एस्सार पावर ,रिलायंस पावर, आदित्य बिरला, हिंडालको, अडानी पावर, समेत कई लोकल कंपनियों ने भी इसमें भाग लिया. जहां पर हजारों की तादाद में छात्रों का रजिस्ट्रेशन किया गया. इसके लिए चयन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. (MP Singrauli 1500 students of the division got registered for employment)

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details