मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रेत का अवैध उत्खनन करने वालों पर खनिज विभाग की कार्रवाई, कई ट्रैक्टर किए जब्त

सिंगरौली में रेत का अवैध उत्खनन करने वाले परिवहनों के विरुद्ध खनिज विभाग ने उचित कार्रवाई की है. जिसमें एक दर्जन से अधिक ट्रैक्टर व एक जेसीबी पकड़ी गई है.

By

Published : Sep 18, 2019, 10:46 AM IST

कई ट्रैक्टर किए जब्त

सिंगरौली। जिले में रेत का अवैध उत्खनन करने वाले वाहनों के विरुध जारी अभियान के तहत खनिज विभाग ने अम्ल हिरवाह नदी क्षेत्र में पहुंचकर कई ट्रैक्टर पकड़े और उन पर उचित कार्रवाई भी की गई.

रेत का अवैध उत्खनन करने वालों पर खनिज विभाग की सख्त कार्रवाई


वहीं बता दें कि कलेक्टर केवीएस चौधरी के निर्देश व खनिज अधिकारी एके राय के नेतृत्व में खनिज विभाग के अमले ने दो अलग-अलग टीम गठित कर ग्रामीण इलाकों में जाकर घेराबंदी कि और साथ ही हिरवाह से विधान की ओर से आते हुए दो ट्रैक्टर जो अवैध रूप से रेत की लॉडिंग करते पाए गए. जिसे जब्त कर थाना विधान कोतवाली में खड़ा कराया गया. जिसके बाद हीरवाह नदी से अवैध रेत की लोडिंग करते हुए 3 ट्रैक्टर और पकड़े गए, जिससे रेत माफियाओं में खलबली का माहौल बना हुआ है.


वहं खनिज अधिकारी ने बताया कि रेत माफिया ट्रैक्टरों को खदान में फंसाकर भाग निकले. जिसे मौके पर जेसीबी मशीनों को लगाकर बड़ी मशक्कत के बाद ट्रैक्टरों को निकाल ला गया और वहीं खनिज अधिकारी ने बताया कि रेत के अवैध उत्खनन को लेकर करीब दो दिन से एक दर्जन से अधिक ट्रैक्टर व एक जेसीबी पकड़ी गई है, जिसकी कई दिनों से लगातार शिकायत आने के बाद ही टीम गठित कर उचित कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details