मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिंगरौली: मानव तस्कर गिरोह का हुआ पर्दाफाश, 3 नाबालिग लड़कियों को कराया गया मुक्त

बरगवां पुलिस ने दो अंतरराज्यीय मानव तस्कर को गिरफ्तार किया है. दो आरोपी 3 नाबालिग लड़कियों को बेचने के लिए यूपी के ललितपुर ले जा रहे थे.

मानव तस्कर गिरोह का पर्दाफाश

By

Published : Mar 28, 2019, 10:58 AM IST

सिंगरौली। बरगवां थाना पुलिस ने मानव तस्कर गिरोह के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 3 आदिवासी नाबालिग लड़कियों को मुक्त कराया गया है. पूछताछ में पता चला है कि नाबालिगों को बेचने के लिए आरोपी उन्हें उत्तर प्रदेश के ललितपुर ले जा रहे थे.

पुलिस अधीक्षक दीपक शुक्ला ने बताया कि 22 मार्च को बरगवां थाना ग्राम जुड़नी टोला बगदरी में 11 साल, 12 साल और 16 साल की तीन लड़कियों को बहला-फुसलाकर देह व्यापार के उद्देश्य से यूपी के ललितपुर ले जाया जा रहा था. मामले की जानकारी मिलने पर जीआरपी एप कटनी को सूचना देकर चेकिंग कराई गई.

मानव तस्कर गिरोह का पर्दाफाश

आरोपी सीमा बैगा और 47 वर्षीय राजू राय को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिले में मानव तस्करी के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि यूपी, हरियाणा और राजस्थान में पुरुषों की तुलना में महिलाओं की संख्या काफी कम है. जिसके चलते सिंगरौली और आसपास के ग्रामीण इलाके से गरीब नाबालिग लड़कियों को शादी करवाने का झांसा देकर उन्हें बेच दिया जाता है.

जिन लड़कियों को पुलिस ने आरोपियों के चंगुल से छुड़ाया, उन्हें अच्छी सुख-सुविधाओं का लालच देकर सिंगरौली से ले जाया जा रहा था. मानव तस्कर गिरोह के सदस्य नाबालिग लड़कियों को ललितपुर ले जाकर उन्हें बेचते और इसके बदले मोटी रकम वसूलते थे. इन दोनों आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस की जांच लगातार जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details