मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एडमिशन की सीट बढ़ाने को लेकर छात्रों की भूख हड़ताल खत्म , प्रबंधन ने मानी मांग

सिंगरौली के शासकीय महाविद्यालय में एडमिशन सीटों को बढ़ाने की मांग को लेकर छात्र अनिश्चितकाल भूख हड़ताल पर बैठे थे. अनशन के दो दिन बाद छात्रों की मांगें पूरी कर दी गई है.

By

Published : Sep 1, 2019, 12:31 PM IST

एडमिशन की सीट बढ़ाने को लेकर छात्रों की भूख हड़ताल

सिंगरौली। शासकीय महाविद्यालय बैढ़न कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्र एडमिशन सीटों को बढ़ाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे थे. लगातार दो दिन अनशन के बाद छात्रों की मांगे पूरी कर दी गई है.

एडमिशन की सीट बढ़ाने को लेकर छात्रों की भूख हड़ताल

शासकीय कॉलेज बैढ़न के एडमिशन सीटें बढ़ाने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारी एवं छात्र-छात्राएं अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकाल अनशन पर बैठे थे. दरअसल जिला मुख्यालय के दूरदराज से आए हुए बच्चों का एडमिशन कॉलेज में सीट की कमी होने के कारण नहीं हो पा रहा था जिस से छात्र अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए थे. अनशन के दो दिन बाद छात्रों की मांगे पूरी कर दी गई है.

छात्रों ने पहले भी ज्ञापन सौंपा था तब 26 प्रतिशत सीटें बढ़ा दी गई थी लेकिन बाद में प्राचार्य ने एडमिशन सीटें बढ़ाने के लिए मना कर दिया. इस वजह से छात्रों को भूख हड़ताल का सहारा लेना पड़ा. विधायक रामनिवास और जिलाध्यक्ष ने भी अनशन पर बैठे छात्रों का साथ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details