मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 17, 2020, 4:56 PM IST

ETV Bharat / state

सरपंच पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, जिला पंचायत CEO ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

चितरंगी तहसील के अंतर्गत खटखटा ग्राम पंचायत के सरपंच पर लाखों रुपए के घोटाला करने का आरोप लगा है. वहीं शिकायत के बाद जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज ने कहा कि, जांच में अगर इस तरह का कोई घोटाला पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

froud allegation on khatkhata sarpunch of Singrauli
सरपंच पर लगा लाखों रुपए के हेराफेरी का आरोप

सिंगरौली।जिले के चितरंगी तहसील के अंतर्गत खटखटा ग्राम पंचायत के सरपंच के द्वारा घोर अनियमितता के कारण ग्रामीण परेशान हो रहे हैं, वहीं शासन के पैसों का दुरुपयोग किया जा रहा है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने जनपद पंचायत चितरंगी में कई बार शिकायत की है, लेकिन के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं किया जा रहा है.

सरपंच पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

दरअसल सिंगरौली जिले के चितरंगी जनपद पंचायत अंतर्गत खटखटा ग्राम पंचायत में सरपंच रमेश कुमार पनिका पर लाखों रुपए घोटाला करने का आरोप लगा है. ये आरोप महिला उपसरपंच पति हीरालाल जायसवाल और दूसरे शिकायतकर्ता ने कलेक्टर सिंगरौली और सीईओ जिला पंचायत ऋतुराज के पास शिकायती पत्र दिया है.

शिकायतकर्ता ने रमेश कुमार पनिका सरपंच खटखटा पर आरोप लगाया है कि, सरपंच ने दो लाख सत्तर हजार रुपए कार्यालय व्यय के नाम से निकाल लिया. जिसमें एक भी फर्नीचर, कुर्सी, टेबल नहीं खरीदा गया है. पैसे बंदरबांट सचिव लल्लू राम वैश्य के साथ मिलकर कर लिया और ग्राम पंचायत में किसी भी प्रकार का कोई सामग्री नहीं खरीदी गई है. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच अपने ही संबंधित व्यक्तियों के खाते में पैसे ट्रांसफर कर निकलवा कर पैसे का गोपद गोल कर दिया है.

जिला पंचायत सीईओ ऋतुराज ने कहा कि हमने मामले को गंभीरता से लिया है, जांच कराया जा रहा है. सरपंच ने अगर इस तरह का कोई घोटाला किया है तो जांच के बाद सरपंच पर कार्रवाई किया जाएगा, साथ ही राशि की रिकवरी भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details