मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिंगरौली: सर्व मंगला चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर सहित 5 आरोपी गिरफ्तार, लोगों को लगाया करोड़ों का चूना

सिंगरौली में लोगों को पैसों का लालच देकर ठगी करने वाली चिटफंड कंपनी के लंबे समय से फरार चल रहे 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले इस मामले से जुड़े 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा सकता है. पुलिस लंबे समय से फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी.

By

Published : Sep 10, 2020, 9:37 PM IST

Fraud chit fund company workers got arrested
सर्व मंगला चिटफण्ड कंपनी के डायरेक्टर सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

सिंगरौली। सिंगरौली जिले में कम समय में दोगुने पैसे का लालच व झांसा देकर ग्राहकों को चूना लगाने वाली चिटफंड कंपनी के फरार डायरेक्टर समेत पांच आरोपियों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है. इस कारोबार में दो महिलाएं भी शामिल थी. चिटफंड कंपनी ने बैढन इलाके में लोगों को करोड़ों रुपये का चूना लगाया है. गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

दरअसल, सिंगरौली जिले के थाना बैढन क्षेत्र में वर्ष 2010 से संचालित सर्वमंगला कंपनी ने कम समय में पैसा दोगुना व तीन गुना करने का लालच देकर गरीब जनता को गुमराह किया और करोड़ों रुपये जमा करा लिया. लोगों का पैसा वापस न करने पर कंपनी पर थाना पुलिस बैढन ने मामला दर्ज किया था. थाना क्षेत्र माड़ा के लोगों की शिकायत पर थाना माड़ा में भी अपराध कायम किया गया था. मामले में 10 आरोपियों को पुलिस ने पूर्व में गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि 6 आरोपी फरार चल रहे थे. आरोपियों के सकूनत पर कई बार पुलिस टीम ने रेड कार्रवाई की, लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो पाई. इन आरोपियों की गिरफ्तारी पर मध्यप्रदेश शासन ने 50 हजार रुपये के नकद ईनाम की घोषणा की थी.

कोतवाली पुलिस टीम ने कोरबा चौकी रामपुर पहुंच स्थानीय पुलिस से संपर्क कर फरार आरोपियों की पता लगाने में दिन रात एक कर कड़ी मेहनत से सर्वमंगला कंपनी के फरार आरोपी डायरेक्टर मनहरण लाल चौहान, शांतिदास मानिकपुरी, लक्ष्मी मानिकपुरी, प्रबंधक संतोष शाह, संजीव गुप्ता कोरबा छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details