मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रिलायंस एनर्जी की यूनिट के राखड़ डैम में कार्यरत कर्मचारी की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

सिंगरौली जिले के रिलायंस एनर्जी की यूनिट में एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ है, जिसमें कंपनी के राखड़ डैम में काम कर रहे कर्मचारी संजय यादव की एस पाइप फूटने से मौते हो गई है.

By

Published : Aug 4, 2020, 7:25 AM IST

Updated : Aug 4, 2020, 8:56 AM IST

Superintendent of Police Office
पुलिस अधीक्षक कार्यालय

सिंगरौली। जिले के रिलायंस एनर्जी में एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ है, कोतवाली क्षेत्र के रिलायंस पावर प्लांट के अंदर पावर मेक कंपनी है, इसी कंपनी में संजय यादव अमहरा निवासी काम कर रहा था, वहीं एस पाइप फूट जाने की वजह से वह घायल हो गया. जिसे रिलायंस प्रबंधन इलाज के लिए नेहरू चिकित्सालय लेकर पहुंचा, जहां उसकी मौत हो गई.

राखड़ डैम में कार्यरत कर्मचारी की मौत से परिजनों ने किया हंगामा

रिलायंस कंपनी का ये यूनिट आए दिन विवादों में रहता है, कुछ दिन पहले ही 6 लोगों की मौत एस राखड़ बांध टूटने से हुई थी. ऐसे हादसे आए दिन होने रहते हैं, लेकिन प्रबंधन कभी सामने नहीं आता. संजय यादव की मौते के बाद उसके परिजन, आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्याक्ष संदीप शाह, कांग्रेस नेता राम शिरोमणि शाह सहित सैकड़ों लोग मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा करने लगे. जिसके बाद जिला प्रशासन ने समझौता कराया, जिसमें मृत व्यक्ति को 6 लाख रूपए एकमुस्त और 8 हजार 250 रुपए हर महीने देने के लिए लिखित समझौता हुआ. जिसके बाद ही परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार हुए.

कांग्रेस नेता राम शिरोमणि शाह, आप के प्रदेश उपाध्यक्ष संदीप शाह सहित मृतक के भाई ने आरोप लगाया है कि यहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं, फिर भी कंपनी और जिला प्रशासन कोई सबक नहीं ले रहा है. सुरक्षा के लिए कोई मापदंड नहीं है. ऐसे में रिलायंस कंपनी में जो कर्मचारी भर्ती हुए हैं, वो प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिस कर्मचारियों और न्यायिक कर्मचारियों के परिवार जन हैं, जो सिफारिश से भर्ती हुए हैं. जो योग्य भी नहीं हैं, इसलिए आए दिन इस कंपनी में दुर्घटनाएं हो रही हैं. उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को न्याय नहीं मिल पा रहा है. साथ ही कहा कि वे धारा 144 हटने के बाद कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.

Last Updated : Aug 4, 2020, 8:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details