मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सिंगरौली: ग्रामीणों ने रिलायंस कंपनी पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

रिलायंस कोल माइंस पर ग्रामीणों ने वादा खिलाफी का आरोप लगाया है. पीड़ितों का कहना है कि जमीन अधिग्रहण के दौरान कंपनी ने जो वादे किए थे, वो अभी तक पूरे नहीं किए हैं.

By

Published : Aug 28, 2019, 6:51 PM IST

ग्रामीणों ने रिलायंस कंपनी पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

सिंगरौली। रिलायंस कोल माइंल की वादाखिलाफी को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों में काफी आक्रोश नजर आ रहा है. ग्रामीणों का कहना है कि जमीन अधिग्रहण को दौरान कंपनी ने ग्रामीणों को सर्वसुविधायुक्त निवास के साथ नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन छ: साल बीत जाने के बाद भी, अभी तक वादे पूरे नहीं किए गए.

ग्रामीणों ने रिलायंस कंपनी पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप

रिलायंस कोल माइंस ने 2013 में किसानों से जमीन अधिग्रहण के दौरान किए गए वादे अभी तक पूरे नहीं हुए हैं. जिसे लेकर क्षेत्र के किसानों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है. अपनी समस्याओं को लेकर पीड़ित हर जनसुनवाई में फरियाद करते हैं, लेकिन उनकी समस्याओं का कोई निराकरण नहीं किया जा रहा है. कंपनी ने कुछ विस्थापित कालोनियां बनाई है, लेकिन वहां भी लोग सड़क, पानी और बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. साथ ही विस्थापितों के बच्चों को स्कूल ले जाने के लिए बस की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पा रही है.

मामले से जब जिला कलेक्टर को अवगत कराया गया, तो उन्होंने तत्काल सिंगरौली एसडीएम को मौके पर भेजकर मुआयना करवाया. लेकिन अभी तक शिवाय आश्वासन के ग्रामीणों को कुछ भी नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details