मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जनता की नाराजगी के बावजूद राष्ट्रवाद के मुद्दे पर रीति पाठक को मिले वोट ! क्या मोदी लहर में दर्ज करेंगी जीत ?

By

Published : May 22, 2019, 5:42 PM IST

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो क्षेत्र में बीजेपी सांसद रीति पाठक का विरोध होने के बावजूद बीजेपी के राष्ट्रवाद के मुद्दे पर रीति पाठक वोट मिले है.

BJP MP Riti Pathak

सिंगरौली। अलग-अलग न्यूज चैनल अपने- अपने एग्जिट पोल में एक बार फिर केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं. इन सब के बीच अगर मध्य प्रदेश के हाई प्रोफाइल सीट सीधी सिंगरौली लोकसभा सीट की बात करें, तो यहां भी मुकाबला चुनाव में बेहद दिलचस्प रहा है. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो इस बार एक बार फिर सीधी सिंगरौली लोकसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा होगा.

चुनाव के शुरुआती दौर में बीजेपी प्रत्याशी रीति पाठक को लेकर जमकर विरोध हुआ. यहां तक की उन्हें टिकट मिलते ही जिला भाजपा अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया. कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी भी थी. लेकिन इन सबके बीच कार्यकर्ता और यहां की जनता मोदी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाने और राष्ट्र के मुद्दे पर मतदान किया है. रीती पाठक के विरोध में कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल चुनाव मैदान में है. इन्होंने भी जमकर मेहनत की और प्रत्याशी के तौर पर इनका नाम घोषित होते ही अजय सिंह ने सबसे पहले सिंगरौली में ब्राह्मण समाज के साथ एक बैठक की. जिसमें ब्राह्मणों से वोट देने की अपील की.

सिंगरौली जिले में ब्राह्मण बहुल इलाका है. अजय सिंह राहुल ने चुनावी मैदान में खूब मेहनत की जनता का समर्थन भी मिला. लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि रीति पाठक इन सबके बीच भारी रहीं. रीति पाठक पूर्व में भी बीजेपी की सांसद रह चुकी हैं. उन्होंने दूसरी बार बीजेपी उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में उतारा है. हालांकि क्षेत्र में विकास को लेकर जनता बिल्कुल भी खुश नहीं है. जनता के बीच जमकर नाराजगी देखी गई. लेकिन इन सब के बावजूद मोदी लहर के कारण जनता ने उन्हें खूब वोट किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details