मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 7, 2022, 11:32 AM IST

ETV Bharat / state

Wushu Competition 2022: चपरासी की बेटी ने प्रियंका केवट ने जीता गोल्ड मेडल, बढ़ाया देश का मान

सीधी की बेटी ने प्रियंका केवट ने जॉर्जिया में वुशू प्रतियोगिता में (Wushu Competition 2022) भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है. बता दें कि प्रियंका गरीब परिवार से आतीं हैं, फिलहाल उनकी इस उपल्ब्धि पर लोगों के सात नेताओं ने भी उन्हें बधाई दी है.

Wushu Competition 2022
प्रियंका केवट ने वुशू प्रतियोगिता 2022 में जीता गोल्ड मेडल

सीधी। जिले के छोटे से कस्बे की रहने वाली बेटी ने आज पूरे देश में सीधी का नाम रोशन कर दिया है, पूर्वी यूरोप के जॉर्जिया में हो रही वुशू प्रतियोगिता में सीधी की बेटी ने गोल्ड जीतकर पूरे देश का मान बढ़ा दिया है. (Wushu Competition 2022)

गरीब परिवार की बेटी ने बढ़ाया मान:गरीब परिवार से आने वाली प्रियंका (18 वर्ष) खुद एक संघर्ष भरी कहानी से जूझ रही थी, लेकिन फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और लगातार प्रयास करती रहीं, जिसकी वजह से उन्हें आज यह सफलता हासिल हुई है. प्रियंका की मां एक प्राइवेट स्कूल में चपरासी का कार्य कर रही है तो वहीं पिता शिवराज केवट एक प्राइवेट नर्सिंग होम में काम कर रहे हैं. बाबजूद इसके प्रियंका ने हौसला रखा और अपने जज्बे ने उन्होंने ऐसा कारनामा कर दिखाया जो कि सीधी जिले में अलग एक पहचान रखने वाला है. आज हर तरफ लोग उनकी तारीफ करते हुए नजर आ रहे हैं.

Canoe Sprint World Championship 2022: भारत को पहला पदक दिलाने वाली खिलाड़ी बनीं पूजा ओझा, 1 सेकेंड के अंतर से जीता सिल्वर मेडल

नेताओं ने दी बधाई:पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल, चुरहट क्षेत्र के विधायक सरदिंदु तिवारी, भाजपा के कद्दावर नेता इंद्र शरण सिंह चौहान, विधायक केदारनाथ शुक्ला सहित लोगों ने बधाई दी, और उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details