मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जमीन नामांतरण पर रोक लगाने भटक रही महिला ने की खुदकुशी की कोशिश

सीधी में एक महिला जमीन नामांतरण पर रोक लगाने के लिए दर-दर भटकने को मजबूर है. कार्रवाई होते ना देख महिला ने आत्महत्या करने की कोशिश की है.

By

Published : Jan 22, 2020, 10:08 PM IST

Updated : Jan 22, 2020, 11:40 PM IST

Woman tried to commit suicide in Sidhi
महिला ने मचाया हंगामा

सीधी।राजस्व विभाग की लापरवाही की चलते जनता परेशान है. वहीं मझौली में एक महिला की जमीन उसके देवर द्वारा फर्जी तरीके से बेचने का मामला सामने आया है. जहां नामांतरण रोकने के लिए तहसीलदार के चक्कर लगा रही महिला ने कार्रवाई ना होते देख आत्महत्या करने की कोशिश की. जब वह उसमें कामयाब नहीं हुई तो सड़क पर लेट कर हंगामा करने लगी.

महिला ने की खुदकुशी की कोशिश


सीधी जिले के मझौली तहसील स्थित छुही गांव की एक महिला बूटी बाई कचेर की करीब 35 हेक्टेयर जमीन उसके देवर ने फर्जी तरीके से बेच दी. महिला द्वारा जमीन पर कब्जा होने का हवाला देकर तहसीलदार को रोक लगाने का आग्रह किया. लेकिन ऑनलाइन रजिस्ट्री के नामांतरण किसी दूसरे व्यक्ति के नाम पर हो चुका था.


जिसके बाद परेशान महिला बूटी कचेर अपने बच्चों के साथ बुधवार को तहसील कार्यालय पहुंचकर फांसी लगाकर आत्महत्या की कोशिश की. जब इसकी जानकारी तहसीलदार को मिली तो वे नामांतरण निरस्त कर जांच करने का आदेश पारित कर दिया. तब कहीं जाकर महिला शांत हुई. वहीं इस मामले में अपर कलेक्टर डीपी बर्मन ने कहा किसकी गलती है और कौन दोषी है जांच कराई जाएगी.

Last Updated : Jan 22, 2020, 11:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details