मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीधी: सरपंच और सचिव की तानाशाही से ग्रामीण परेशान, शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

सीधी के सिहावल जनपद पंचायत के गोपारी गांव के ग्रामीण, सरपंच और सचिव की तानाशाही से परेशान हैं. 6 महीने पहले खोदी गई नाली की वजह से ग्रामीणों के कच्चे मकान गिरने की कगार पर पहुंच गए हैं, लेकिन सरपंच है कि, इनकी परेशानी को खत्म करने की बजाए और बढ़ा रहे हैं.

By

Published : Jun 11, 2020, 5:07 PM IST

Sidhi news
सीधी न्यूज

सीधी। सिहावल जनपद के गोपारी पंचायत के सरपंच और सचिव ने 6 महीने पहले गांव में नाली निर्माण के लिए खुदाई करवाई थी, लेकिन अब तक काम पूरा नहीं किया. बारिश का मौसम आ गया, ऐसे में जिन लोगों के कच्चे मकान हैं उन्हें अपना घर गिरने का डर सता रहा है. कई बार गुहार लगाने के बावजूद सरपंच और सचिव ग्रामीणों की परेशानी को खत्म करने की बजाए और बढ़ा रहे हैं. नाली निर्माण के लिए की गई खुदाई ग्रामीणों के लिए मुसीबत का सबब बनती नजर आ रही है. कई मकान जमींदोज होने की कगार पर पहुंच गए हैं. लेकिन ग्रामीणों को कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

इतना ही नहीं, ग्रामीणों ने यह भी बताया कि, रास्ते को खोद दिया गया है, जिससे आने-जाने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है. पेड़ गिरा दिए गए, सरपंच और सचिव की तानाशाही तब चल रही है, जबकि ये गांव पूर्व मंत्री के गांव से सटा हुआ है. विधायक से भी शिकायत की गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

इस मामले में जिला कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि, मामला अभी मेरे संज्ञान में आया है, जिम्मेदार अधिकारियों से जांच कराई जाएगी और जल्द ग्रामीणों को राहत दी जाएगी.

ग्रामीण 6 महीने से परेशान हैं, बरसात के दिनों में पहाड़ का पानी नीचे उतर आता है, जिसकी वजह से गांव में पानी जगह- जगह भर जाता है, ऐसे में ग्रामीणों की मुसीबत और बढ़ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details