मध्य प्रदेश

madhya pradesh

20 लाख किसान परिवारों को मिली चार सौ करोड़ की सौगात

By

Published : Mar 1, 2021, 3:47 PM IST

सीधी के 18 हजार से ज्यादा किसानों के खातों में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत शिवराज सिंह चौहान ने राशि डाली. प्रदेश के बीस लाख किसान परिवारों के खाते में चार सौ करोड़ कि राशि डाली गई.

Program organized at district headquarters.
जिला मुख्यालय पर किया गया कार्यक्रम आयोजित.

सीधी।मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश के बीस लाख किसान परिवारों के बैंक खातों में चार सौ करोड़ रुपये राशि डाली गई. इसमें सीधी जिले के 18 हजार 889 किसानों के खातों में राशि डाली गई. मुख्यमंत्री द्वारा दमोह जिले में आयोजित कार्यक्रम से प्रदेश के किसानों को संबोधित किया. अगले महीने फिर चार सौ करोड़ कि राशि किसानों के खातों में डालने की बात कही.

जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद रीती पाठक ने कहा कि आज केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में एक पारदर्शी, संवेदनशील और ईमानदार सरकार है. यह सरकार पूरी आत्मीयता और संवेदनशीलता के साथ अन्नदाता किसानों के हितों के लिए काम कर रही है.

साथ ही कहा हर खेत को पानी की सुविधा हो, गुणवत्तापूर्ण बीज और खाद की उपलब्धता हो , मिट्टी की सेहत की जांच की सरकार को चिंता रहती है. इस दिशा में निरंतर काम किये जा रहे हैं. युवाओं को रोजगार एवं स्वरोजगार के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है. जनधन योजना माध्यम से खोले गए खातों के माध्यम से हितग्राहियों के खाते में विभिन्न योजनाओं के लाभ दिए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details