मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

घर लौटे कोटा में फंसे छात्र, परिजनों ने सीएम शिवराज का किया धन्यवाद

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से किए गए लॉकडाउन के कारण पिछले 30 दिनों से राजस्थान के कोटा शहर में फंसे सीधी जिले के 64 छात्र-छात्राएं सकुशल प्रदेश शासन की पहल और जिला प्रशासन की सक्रियता से सीधी लौट आए. जिससे छात्रों के चेहरे खिल उठे.

By

Published : Apr 24, 2020, 10:22 PM IST

Students trapped in Kota returned home in Sidhi
घर लौटे कोटा में फंसे छात्र

सीधी। कोटा राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जिले के 64 छात्र-छात्राएं लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में नहीं लौट पाए थे. इस बात को देखते हुए बच्चे और उनके परिजन बहुत ही चिंतित थे. उन सभी की समस्याओं को देखते हुए सीएम शिवराज की पहल पर शासन की ओर से विशेष बसों की व्यवस्था की गई. सीधी जिले के 64 बच्चे 3 विशेष बसों के माध्यम से गुरुवार देर शाम सीधी पहुंचे.

सीधी पहुंचने पर कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी और पुलिस अधीक्षक आरएस बेलवंशी की उपस्थिति में सभी बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन किया गया है. कलेक्टर ने छात्र-छात्राओं से चर्चा की तथा होम क्वारेंटाइन के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों के विषय में बताया.

कलेक्टर ने कहा कि सभी लोग अपने घरों पर ही रहें तथा घर के अन्य सदस्यों से भी दूरी बनाकर रखें. नियमित अंतराल पर अपने हाथों को साबुन से धोते रहें. कोरोना से संबंधित कोई भी लक्षण जैसे बुखार, सर्दी, खांसी, सांस लेने में तकलीफ़ होने पर तत्काल जिला स्तरीय कण्ट्रोल रूम नंबर 07822-297581 पर संपर्क करें. .

ABOUT THE AUTHOR

...view details