मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 23, 2020, 10:46 PM IST

ETV Bharat / state

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने लॉकडाउन का किया निरीक्षण, लोगों से की सहयोग की अपील

सीधी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने जिले के कई इलाकों का आकस्मिक निरीक्षण किया. वहीं उन्होंने फालतू घूमते लोगों को देख मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि लॉकडाउन के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं.

Sidhi Collector and Superintendent of Police inspected lockdown
कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने लॉकडाउन का किया निरीक्षण

सीधी। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक द्वारा सीधी शहर के विभिन्न इलाक़ों का आकस्मिक भ्रमण किया गया. भ्रमण के दौरान लोगों को अनावश्यक ही सड़कों पर घूमते पाए जाने पर नाराजगी जाहिर की और मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिए कि लॉकडाउन के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएं.

उन्होंने निर्देश दिए हैं कि जो भी व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों का उल्लंघन करता है, उनके विरुद्ध कड़ी दंडात्मक कार्रवाई की जाए. उन्होंने सभी दुकान संचालकों को भी स्पष्ट किया है कि दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग, स्वच्छता, सेनेटाईजेशन संबंधी सावधानियां नहीं रखने पर संबंधित विक्रेताओं के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.

सीधी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के द्वारा सभी जिलेवासियों से अपील की गयी है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम व बचाव के लिए वे अपने घरों पर ही रहें. केवल अत्यावश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें और इस दौरान भी विशेष सतर्कता और सावधानी रखें.

घर से निकलने पर मास्क अनिवार्य रूप से लगा कर रखें. नियमित अंतराल में अपने हाथ को साबुन से धोते रहें. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम एवं बचाव के लिए सभी नागरिकों का सहयोग अपेक्षित है. सभी के सहयोग से ही इस लड़ाई को जीता जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details