मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रशासन ने चाय-पान की दुकानों पर चलाया बुलडोजर, भीड़ के कारण हटाया गया अतिक्रमण

सीधी में बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या को लेकर जिला प्रशासन गभीरता से काम ले रहा है. कलेक्ट्रेट परिसर के सामने चाय गुटखा पान के ठेलों पर नगर पालिका का बुलडोजर चला. जिसमें अनेक गरीब व्यापारियों को नुकसान हुआ वहीं जिम्मेदार कह रहे हैं कि पान चाय ठेले से लोगों की भीड़ बढ़ती है, जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा बढ़ जाता है.

By

Published : Jul 16, 2020, 2:58 AM IST

Encroachment in direct
सीधी में अतिक्रमण

सीधी।सीधी में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर प्रशासन सतर्कता से आगे बढ़ रहा है. अभी जिले में 41 एक्टिव मरीज हैं. सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया गया, तो वायरस के बढ़ने के आसार तेज नजर आ रहे हैं. जिसे मद्देनजर प्रशासन ने कलेक्ट्रेट परिसर के सामने पान, गुटखा, चाय, नाइ, लोगों के ठेले जेसीबी मशीन से हटवा दिए.

सीधी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई

इसमे सबसे बड़ी बात की इन गरीबो को नोटिस तक नहीं दिया गया और आज जब नगरपालिका का बुलडोजर दुकानें तोड़ने पहुंचा तो दुकानदारों के होश उड़ गए. वहीं इस मामले में नगर पालिका सीएमओ अमर सिंह का कहना है कि कलेक्टर के आदेश के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करना जरूरी हो जाती है. बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए दुकाने हटाई गई है और आगे भी कार्रवाई की जाएगी.

संक्रमण से बचाने के लिए निगम की यह कार्रवाई सही कही भी जा सकती है, लेकिन एक तो कोरोना की वजह से लॉक डाउन से लोगों की कमर टूट गयी है, वहीं बगैर नोटिस दिये निगम को ऐसी कार्रवाई से पहले गरीब की सोच लेना चाहिए था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details