मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आदिवासियों के हित के लिए स्वीकृत राशि में घोटाला, एसडीएम ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

सीधी जिले के वनांचल कुसमी जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत में श्रमिकों के मजदूरी भुगतान में बड़ा घोटाला सामने आया है, जिस पर एसडीएम ने मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है.

By

Published : Oct 16, 2019, 5:45 PM IST

ग्राम पंचायत में श्रमिकों के मजदूरी भुगतान में बड़ा घोटाला

सीधी। जिले के आदिवासी वनांचल कुसमी जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायत में श्रमिकों के मजदूरी भुगतान के नाम पर बड़ा गड़बड़ झाला सामने आया हैं. गौवटा ग्राम पंचायत के आदिवासीयो के हित के लिए 5 लाख रुपये की राशि पर आदिवासी विकास विभाग ने स्वीकृत दी थी जिस पर घोटालें का मामला सामने आया है.


बता दें कि जनपद अधिकारी और पंचायत कर्मी ने आदिवासी बस्ती में पुलिया निर्माण कराया था ,लेकिन पुलिया के लिए समग्री खरीदी और मजदूरी भुगतान में बड़ा गड़बड़ झाला कर आदिवासीयों के हित का शासकीय राशि का दुरुपयोग किया गया है.

मनरेगा में निर्धारित 150-182 की दर से भुगतान करने की बजाय 5 श्रमिकों के नाम से पाँच सौ रुपये प्रति दिन के दर से 34 दिन का 82 हजार रुपये मजदूरी भुगतान दिया गया है.एक ही दुकान से सामग्री खरीदी के नाम पर 4 लाख 13 हजार रुपये का भुगतान किया गया है. पूरे जिले में आदिवासियों के विकास के लिए आई आर्थिक सहायता आदिवासी नही पहुँची


वही कुसमी एसडीएम सुधीर बेक का कहना है कि मजदूरी भुगतान की जानकारी उन्हें नही है. पूरे मामले की जाँच की जायेगी और सम्बंधित दोषी अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details